Vastu Tips : घर में इन चीजों को रखने से बन सकते हैं मालामाल, वास्तुदोष होते हैं समाप्‍त

कई बार ऐसा होता है कि काफी प्रयासों के बाद भी आप बचत नहीं कर पाते हैं। यदि आप भी धन संबंधी परेशानियों को लेकर चिंतित रहते हैं तो इसका कारण आपके घर में मौजूद वास्तुदोष हो सकता है। वास्तुदोष के निवारण और धन एवं समृद्धि के लिए वास्तुशास्त्र में कुछ चीजें ऐसी बताई गई हैं जिससे धन एवं सुख में बाधक नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव दूर जाता है और धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

वास्तुदोष

1- बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने का बहुत अच्छा उपाय माना गया है। आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर में रखनी चाहिए। आप चाहें तो सोने की बांसुरी भी रख सकते हैं। वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि सोने की बांसुरी घर में रखने से घर पर भगवान विष्णु एवं माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

अगर आप भी करने जा रहे हैं मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन, तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

2- धन और सुख में बाधा को दूर करने के लिए नृत्य करती हुई गणेश जी की प्रतिमा घर में रखना बहुत ही शुभ होता है। गणेश जी की ऐसी प्रतिमा को इस प्रकार रखना चाहिए कि घर के सभी सदस्यों की दृष्टि इन पर बार-बार पड़े।

3- धन वृद्धि के लिए लक्ष्मी के साथ घर में कुबेर की मूर्ति या तस्वीर रखना आवश्यक माना गया है। माँ लक्ष्मी धन और सौभाग्य देती हैं वहीं आय के नए अवसर देवता कुबेर प्रदान करते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper