पंचतत्व में विलीन हुए दिग्गज कांग्रेसी नेता कैप्टन सतीश शर्मा, राहुल गांधी ने दिया कंधा

नई दिल्ली कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन सतीश शर्मा का आज शुक्रवार को दिल्ली के दयानंद मुक्ति धाम में अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम यात्रा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधा वाड्रा समेत कई दिग्गज नेता उपस्थित रहे। इस दौरान राहुल गांधी ने उन्हें कंधा भी दिया।

सतीश शर्मा

कैप्टन सतीश शर्मा (73) का पिछले बुधवार को गोवा में निधन हो गया था। वह कैंसर से पीड़ित थे और पिछले कुछ समय से वह बीमार चल रहे थे। कैप्टन सतीश शर्मा को गांधी परिवार का करीबी माना जाता था। कैप्टन शर्मा नरसिम्हा राव की सरकार में 1993-1996 तक पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री थे। आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद में 11 अक्टूबर, 1947 को जन्मे कैप्टन सतीश शर्मा एक पेशेवर वाणिज्यिक पायलट थे।

टूलकिट केस में दिशा रवि को झटका, मीडिया ट्रायल रोकने से दिल्‍ली हाईकोर्ट ने किया इनकार

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले कैप्टन शर्मा 1993 से 1996 तक नरसिंह राव सरकार में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री रहे। वह तीन बार लोकसभा और तीन बार राज्यसभा के सदस्य रहे हैं। उन्होंने लोकसभा में रायबरेली और अमेठी का प्रतिनिधित्व करने के साथ ही राज्यसभा में मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश का भी प्रतिनिधित्व किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper