बाराबंकी में वैक्सीन लगवाने के डर से गांव खाली कर नदी में कूदे लोग, काफी मशक्कत के बाद बाहर निकले

एक ओर फोन कॉल करते ही सरकार की ओर से वैक्सीन लगवाने की हिदायत आप सब सुनते होंगे। वैक्सीन की किल्लत की खबर भी आपने सुनी होगी। लेकिन वैक्सीन के डर से लोग नदी में कूद गए ऐसी खबर आज हम आपको बताते हैं। अब इसे शिक्षा की कमी कहिए या लोग सरकार की बातों पर भरोसा नहीं कर पा रहे ये आप सोचिए।

देश में कोरोना ने कितनी तबाही मचाई है ये तो आप सब देख चुके हैं। लेकिन उसका खौफ लोगों में कितना बैठ गया है ये इस घटना इन देखने को मिला। यूपी के बाराबंकी जिले में वैक्सीन को लेकर लोगों में इतना डर बैठ गया कि लोग गांव छोड़कर भाग गए। इतना ही नहीं वो नदी में कूद गए।

प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने लोगों को समझाया। तब जाकर नदी में कूदे लोग बाहर आए। करीब 8 घंटे की मशक्कत के बाद गांव के कुल 18 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

ये घटना बाराबंकी जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर सिसौड़ा गांव की है। 1500 लोगों की आबादी वाले इस गांव में शिक्षा की काफी कमी है। ज्यादातर लोग अशिक्षित हैं। यही कारण है कि शनिवार को जब स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन करने पहुंची तो लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई।स्वास्थ्य विभाग की टीम जब सरयू किनारे पहुंची, तो कई लोग नदी में ही कूद गए। बाहर निकलने पर लोगों ने कहा कि अगर वो वैक्सीन लगवाएंगे तो मर जाएंगे। इसलिए उन्हें वैक्सीन न लगाई जाए।

मौके पर जब अधिकारियों ने माइल के जरिए समझाया तब जाकर लोग कुछ समझे। जिसमें से 18 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

Related Articles

Back to top button
E-Paper