Viral Video : आपको अंदर से झकझोर देगा ये वीडियो, देखने से पहले दिल को कर लें मजबूत

पेड़-पौधे हमारे जीवन का वो अटूट अंग हैं, जिनके बगैर शायद ही हम धरती पर जी पायें. पेड़ हमारे माता-पिता कि तरह जब तक जीते हैं तब तक हमारी जरूरतें पूरी करते रहते हैं. एक समय था जब हमारी धरती पेड़ पौधों की हरी चादर से ढकी हुई थी. लेकिन जैसे-जैसे हम आधुनिक होते जा रहे हैं हम अपनी धरोहर को अपने आप ही नष्ट करते चले जा रहे हैं. ऐसी ही एक घटना का वायरल विडियो (Viral Video) आजकल सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, जिसे देखकर आपका दिल दहल जायेगा.

Viral Video

नब्बे हजार रुपये का डॉग चोरी, मालिक पहुंचा पुलिस के पास

आखिर क्या है ऐसा विडियो में

वायरल विडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि एक जेसीबी मशीन आती है और एक पेड़ को निशाना बनाकर उसे जड़ से उखाड़कर गिरा देती है. जैसे ही पेड़ धीरे-धीरे धरती की तरफ गिरता है, उस पेड़ पर रहने वाले ढेर सारे पक्षी एकदम भरभराकर उड़ पड़ते हैं. पक्षियों ने पाने आशियाने का साथ आखिर तक नहीं छोड़ा. आप इस विडियो में देख सकते है कि हम इन्सान किसी भी पशु- पक्षी पेड़-पौधे को कितनी बेरहमी से बरबाद कर देते हैं.

ट्विटर पर लोग कर रहे शेयर

इस विडियो को लोग लगातार ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं. इस घटना पर हर तरह के लोग अपनी-अपनी राय दे रहे हैं.  @CludioDiazmeji1 यूजरनेम के एक यूजर ने इस विडियो को शेयर किया था जिसके बाद से इसे लाखो लोग अब तक अपनी-अपनी पोस्ट में शेयर कर चुके हैं. किसी ने इस घटना को निंदनीय बताया तो किसी ने मशीन चालक को ही क्रूर कहते हुए अपनी भड़ास निकाली. बेशक, यह हम सबके लिए बेहद शर्मनाक बात है कि हम किसी आशियाना इतनी आसानी से उजाड़ देते हैं और हमें भनक तक नही होती.

Related Articles

Back to top button
E-Paper