इस वजह से बहुत डर गए थे विराट कोहली, अब खुद किया सबसे बड़ा खुलासा

दुबई। आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने पांच महीने बाद नेट्स पर अभ्यास करने का अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह उम्मीद से बेहतर था। उन्होंने साथ ही कहा कि वह बहुत डर गए थे।

विराट कोहली

कोहली यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रही आईपीएल के 13वें सीजन से पहले अपने टीम साथियों के साथ शनिवार को पहली बार अभ्यास सत्र में लौटे। कोहली ने ट्रेनिंग सेशन का फोटो शेयर किया है।

विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम की वेबसाइट पर कहा,  ” ईमानदारी से कहूं तो जैसा मैंने सोचा था उससे बेहतर रहा। मैं बहुत डर गया था क्योंकि मैंने पिछले पांच महीनों से बल्ला नहीं उठाया था, लेकिन हां ये काफी बेहतर था जितना मैंने सोचा था।”

कोरोना वायरस के कारण देश में जारी लॉकडाउन के कारण कोहली ने पांच महीने के बाद पहली बार अपनी ट्रेनिंग शुरू की है। ट्रेनिंग सेशन के दौरान उनके साथ दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के निदेशक माइक हेसन भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, ” मैंने लॉकडाउन के दौरान ट्रेनिंग की थी जिसका मुझे काफी फायदा मिला और मैं काफी फिट महसूस कर रहा हूं। अगर आपका शरीर हल्का होता है तो आप बेहतर तरीके से रिएक्ट कर सकते हैं और मुझे लगता है कि गेंद के लिए मेरे पास काफी वक्त है।”

विराट कोहली ने आगे कहा, ” नहीं तो आप भारी शरीर के साथ अभ्यास सत्र में आते हैं और शरीर ज्यादा मूव नहीं कर पाता है और ये दिमाग पर खेलना शुरू कर देता है। पर जैसा की मैंने कहा कि जिस तरह से मैंने उम्मीद की थी ये उससे काफी बेहतर था।”

कोहली के अलावा युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम और कुछ तेज गेंदबाजों ने भी टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। पहले सेशन में उन्होंने जिस तरह से अपनी ट्रेनिंग की, कप्तान कोहली उससे खुश दिखे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी 21 अगस्त को दुबई पहुंच गए थे। सभी खिलाड़ी और स्टाफ दुबई में छह दिन के पृथकवास में रहे और कोविड-19 टेस्ट में कम से कम तीन बार नेगेटिव आने के बाद ट्रेनिंग सेशन से जुड़े। आईपीएल 2020 की शुरूआत 19 सितंबर से होनी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper