सीने से बाहर धड़कता है इस दुर्लभ लड़की का दिल, फोटो देख उड़ जाएंगे होश

दिल

दुनिया में अजीबोगरीब खबरें सुनने को मिलती रहती है। ये तो सभी जानते हैं कि दिल सीने में धड़कता है और इसे केवल महसूस किया जा सकता है। लेकिन इस बीच अमेरिका से एक दुर्लभ तस्वीर सामने आई है। जहां एक बच्ची है जिसका नाम है ‘ Virsaviya Goncharova और ये दुनिया की इकलौती बच्ची है जिसकी दिल की धड़कने दिखाई देती हैं।

Virsaviya Borun-Goncharova

इस लड़की को पेंटालॉजी ऑफ कान्ट्रेल नाम की कंडीशन है जिसके चलते गर्भ में ही उनकी पेट की मांसपेशियां और पसलियां गलत तरीके से फॉर्म हो गई थी। गोनचारोवा को अपनी इस कंडीशन के चलते कोई दर्द तो महसूस नहीं होता है लेकिन इसके चलते उसका दिल काफी एक्सपोज हो चुका है।

Virsaviya Borun-Goncharova

अनोखी परंपरा : यहां जिंदा लोगों को कर दिया जाता है दफन, जानें क्या है सच्चाई

इसके अलावा उनके दिल में छेद भी है। गोनचारोवा को अपने हालातों के चलते अक्सर अस्पताल में भी समय बिताना पड़ता है। साल 2020 की शुरुआत में उनका ऑक्सीजन लेवल काफी तेजी से गिरने लगा था जिसके बाद उन्हें इमरजेंसी रूम ले जाया गया था और अगले दो हफ्तों में अस्पताल में समय बिताने के बाद गोनचारोवा का ऑक्सीजन का स्तर सामान्य हुआ था।

Virsaviya Borun-Goncharova

दारी ने साल 2015 में रूस से अमेरिका आने का फैसला किया था। उन्हें उम्मीद थी कि वे अमेरिका में अपनी बेटी के लिए सर्जरी करा पाएंगी जिससे उनके दिल का छेद बंद हो सके और उनकी बेटी एक सामान्य लाइफ जी पाए। हालांकि गोनचारोवा के हाई ब्लड प्रेशर के चलते उनके फेफड़ों की धमनियों पर असर पड़ता है, इसलिए ये सर्जरी भी मुमकिन नहीं हो पाई है।

Virsaviya Borun-Goncharova

गोनचारोवा का कहना है कि कभी-कभी उनके ऑक्सीजन का स्तर काफी कम हो जाता है जिससे उन्हें चक्कर आने जैसा फील होता है। लेकिन इसके बावजूद वो एक्टिव रहना पसंद करती है और उन्हें अपने दोस्तों के साथ डांस करना और गाने गाना पसंद है। हालांकि कोरोना काल के चलते वो इस साल अपने फ्रेंड्स के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाई हैं।

Virsaviya Borun-Goncharova

गजब! महिला ने कर्फ्यू में बाहर घूमने का निकाला अनोखा तरीका, पति को ही बना दिया ‘कुत्‍ता’

गोनचारोवा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और वे अक्सर अपनी मां के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं और अपनी लाइफ से जुड़े अपडेट्स अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करती हैं। गोनचारोवा का कहना है कि भले ही उनका दिल दूसरे लोगों से काफी अलग हो लेकिन ये काफी अनूठा है और उन्हें ये पसंद है।

बेहद दुर्लभ कंडीशन से गुजर रही ये लड़की, सीने से बाहर धड़कता है दिल -  HamaraGhaziabad

Related Articles

Back to top button
E-Paper