हैदराबाद: नगर-निगम चुनाव के लिए वोटिंग जारी, बीजेपी-AIMIM और TRS के बीच सीधी टक्कर

नगर निगम चुनाव

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरु हो गई है। इस चुनाव को बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दरअसल, हैदराबाद को AIMIM  प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है, इसलिए भारतीय जनता पार्टी ग्रेटर हैदराबाद में अपने आपको मजबूत करने में जुटी गई है, आपको बता दें कि मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। इसके अलावा नतीजों की घोषणा चार दिसंबर को किया जाएगा।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के साथ हुआ बड़ा हादसा, टूट गई पैर की हड्डी

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। क्षेत्रीय और राष्ट्रीय पार्टियों के व्यापक प्रचार के बाद आज यहां वोटिंग शुरु हो गई है। तो वहीं नगर निकाय चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक 150 वार्डो में आज 74,44,260 मतदाता मतदान करेंगे।

राज्य चुनाव आयोग ने नगर निकाय चुनाव के लिए सुरक्षा के विशेष प्रबंधन किए हैं। यहां नगर निकाय चुनाव के 9,101 मतदान केंद्रों पर 36,404 कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है।  चुनाव आयोग  के द्वारा मतदान की निगरानी के लिए सुरक्षा दल भी तैनात किया है। मतदान सुबह 07 बजे से जारी है और यह शाम 06 बजे तक चलेगा। इसी के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए भी उचित प्रबंधन किए गए हैं।  

मिली जानकारी के मुताबिक बिना मास्क करने वाले मतदाताओं को मतदान केंद्रों में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाएगी साथ ही मतदान केंद्रों के एंट्री गेट पर सैनिटाइटर उपलब्ध कराया जाएगा । मतदान करने वाले मतदाताओं को ओरिजनल पहचान पत्र के साथ ही मतदान केंद्रों में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। सुचारू और सुरक्षित मतदान के लिए सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

आपको बता दें कि इस चुनाव में कुल एक हजार एक सौ बाईस उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें  सत्तारूढ़ TRS  के 150 प्रत्याशी, बीजेपी के 149 प्रत्याशी, कांग्रेस के 146 प्रत्याशी, AIMIM  के 51 प्रत्याशी, भाकपा के 17 प्रत्याशी,  माकपा के 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसके अलावा अन्य मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय दलों के 76 और 415 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतर गए हैं। नगर निकाय चुनाव की वोटिंग का परिणाम चार दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper