पश्चिम बंगाल में ‘परिवर्तन’ की लहर, किसानों के साथ जमीन पर बैठकर नड्डा ने किया भोजन

कोलकाता पश्चिम बंगाल में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को नदिया जिले के नवदीप में परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करने से पहले मालदा जिले के शाहपुर में किसानों की एक सभा को संबोधित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की मनमानी के चलते केंद्र से किसान सम्मान निधि के तहत भेजे जाने वाली सालाना मदद किसानों को नहीं मिल पा रही है।

पश्चिम बंगाल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने आज यहां कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने राज्य के 70 लाख से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसान सम्मान निधि के तहत भेजे जाने वाले 6000 रुपये की सालाना मदद से वंचित रखा है। वह किसानों के साथ अन्याय कर रही हैं। केवल भाजपा ही किसानों की समस्याओं का निदान कर सकती है। इसके बाद उन्होंने किसानों के साथ जमीन पर बैठकर खाना खाया।

कमलनाथ का शिवराज सिंह चौहान पर तंज, कहा- माफिया न जमीन में गढ़ रहे, न टंग रहे

पश्चिम बंगाल भाजपा के अनुसार जनसभा में करीब 3000 से अधिक किसान यहां एकत्रित हुए थे जिन्हें संबोधित करने के बाद नड्‌डा किसानों के साथ मध्याह्न भोज के लिए जमीन पर बैठे। उन्हें साल के पत्ते पर खिचड़ी और सब्जी परोसी गई और मिट्टी के बर्तन में पानी पीने को दिया गया। किसानों के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी जमीन पर बैठकर खाना खाया।

उल्लेखनीय है कि राज्य में परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करने के लिए जेपी नड्डा बंगाल आए हैं। दोपहर के समय वह हेलीकॉप्टर से मालदा पहुंचे। इसके बाद करीब 1:00 बजे के पोस्ट ऑफिस मोड़ पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। यहां पहले उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर शाहपुर में किसानों की सभा को संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper