यहां शिक्षकों के लिए निकली बंपर भर्तियां, जान लें आवेदन की अंतिम तारीख

अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है कि पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (WBBPE) ने प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 16500 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल http://www.wbbpe.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन की ओर से निकाली गई प्राइमरी टीचर के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख 23 दिसंबर, 2021 है। वहीं ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख 6 जनवरी, 2021 है। इसके अलावा एप्ट्टीयूड टेस्ट और इंटरव्यू का आयोजन 10 जनवरी से 17 जनवरी, 2021 तक होगा। वहींं प्राइमरी टीचर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को टीईटी पास होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करते समय नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोइ गड़बड़ी निकलती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

पश्चिम बंगाल बोर्ड की ओर से निकाली गई प्राइमरी टीचर की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को वॉयस, इंटरव्यू और एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों को संबंधित स्थान की तिथि, इंटरव्यू, और एप्टीट्यूड टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन के समय के बारे में सूचित किया जाएगा।

इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीएच श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना चाहिए। वहीं ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार डब्ल्यूबीबीपीई की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper