वेब सीरीज मिर्जापुर मामले में अमेजन प्राइम और निर्माता को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने वेब सीरीज मिर्जापुर के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए अमेजन प्राइम और सीरीज के निर्माता को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले की सुनवाई सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म की सामग्री पर नियंत्रण की मांग करने वाली याचिका के साथ होगी। उस मामले पर पहले ही नोटिस जारी किया जा चुका है।

हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी का नया गाना रिलीज, यूट्यूब चैनल किया लॉन्च

कोर्ट ने केंद्र सरकार, ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम और सीरीज के डायरेक्टर को नोटिस जारी किया है। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के सुजीत कुमार सिंह ने याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि मिर्जापुर वेब सीरी के दोनों खंड में शहर की गलत छवि दिखाई गई है।

मां बनने के बाद पहली बार सामने आईं अनुष्का शर्मा, साथ में नजर आए विराट कोहली

वेब सीरीज में इस्तेमाल की गई भाषा से लेकर कहानी तक में कई आपत्तिजनक बातें हैं। याचिकाकर्ता की ओर से कहा कि भले ही ये सीरीज अब खत्म हो चुकी है लेकिन बात सिर्फ एक सीरीज की नहीं है, बल्कि ओटीटी प्लेटफार्म पर लगातार दिखाए जा रहे विवादित कंटेंट को रेगुलेट करने की जरूरत है।

जल्द आएगा मिर्जापुर का तीसरा सीजन

मिर्जापुर वेब सीरीज का दूसरा सीजन भी सफल रहने के बाद प्राइम वीडियो ने इसके तीसरे सीजन को भी लाने की घोषणा कर दी है, जिसने दर्शकों के बीच उत्सुकता को अधिक बढ़ा दिया है। ‘मिर्जापुर’ को लेकर लोगों में अलग ही क्रेज देखने को मिला है। शो के दूसरे सीजन को न केवल सबसे अधिक देखा गया, बल्कि इसके लॉन्च होने के महज 48 घंटों के भीतर अधिकतम दर्शकों ने बिंज-वॉच करते हुए एक नया बेंचमार्क भी स्थापित कर दिया है। पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु शर्मा, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुग्गल, हर्षिता शेखर गौड़ की मुख्य भूमिका के साथ-साथ अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा और राजेश तैलंग जैसे कलाकारों ने भी शानदार काम किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper