पश्चिम बंगाल : अब्बास सिद्दीकी ने अधीर को लिखी चिट्ठी, गठबंधन पर रुख स्पष्ट करने को कहा

कोलकाता पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर फुरफुरा शरीर के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने माकपा कांग्रेस गठबंधन से उनकी नवगठित पार्टी इंडियन सेकुलर फ्रंट (आईएसएफ) के साथ सीट समझौते पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को चिट्ठी लिखी है।

अब्बास सिद्दीकी

इससे पहले, अब्बास ने सीट बंटवारे को लेकर वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बसु को एक पत्र लिखा था। अब्बास गठबंधन के साथ हाथ मिलाने के लिए 40 सीटें चाहते थे। लेकिन वाममोर्चा उन्हें 20 से अधिक सीटें देने को तैयार नहीं है।

गठबंधन ने अब्बास को हाथ मिलाने का ऑफर तो दिया था लेकिन अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं किया गया है कि गठबंधन अब्बास की पार्टी को कितनी सीटें देगा। अब्बास सिद्दीकी ने सबसे पहले वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बसु को इस बारे में एक पत्र लिखा था। उन्होंने अब्बास को 20 सीटों का का प्रस्ताव दिया था जो सिद्दिकी को मंजूर नहीं था।

इस बार, अब्बास सिद्दीकी ने सीधे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी को  पत्र लिख कर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। इधर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पहले ही फुरफुरा शरीफ में अब्बास सिद्दीकी से मिल चुके हैं। तब से,  अल्पसंख्यक वोटों के बिखराव के आसार बने हुए हैं। अधीर चौधरी ने ओवैसी को भाजपा की बी टीम कहते रहे हैं। उन्होंने ही अब्बास से गठबंधन का प्रस्ताव दिया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper