पश्चिम बंगाल : जेपी नड्डा के दौरे से पहले उत्तर 24 परगना में बमबारी, टीएमसी पर आरोप

कोलकाता भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तर 24 परगना दौरे से पहले गुरुवार को क्षेत्र में जमकर बमबारी हुई। घटना भाटपाड़ा इलाके की है। यहीं के गौरीपुर इलाके में एक जूट मिल श्रमिक के घर जेपी नड्डा का दोपहर के भोजन का कार्यक्रम है। इससे पहले बुधवार रात इलाके के एक निवर्तमान भाजपा पार्षद के घर को लक्ष्य कर बमबारी की गई। इसका आरोप सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर लगा है। हालांकि तृणमूल ने दावा किया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके दफ्तर में बम फेंके हैं।

जेपी नड्डा

प्रदेश भाजपा की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि भाजपा की नवदीप जॉन की यात्रा जो 6 फरवरी को शुरू हुई थी, वह आज यानी गुरुवार को उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा से होकर गुजरने वाली है। परिवर्तन यात्रा को संबोधित करने के लिए जेपी नड्डा आने वाले हैं। कार्यक्रम तय करने हेतु बुधवार रात भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक चल रही थी जिसमें तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने बमबारी और लाठी-डंडे से हमले शुरू कर दिए।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी

आरोप है कि इसके बाद ही आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में भी तोड़फोड़ की। हमले की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जैसे-तैसे हालात को संभाला। दोनों ही पार्टियों के कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें भाटपाड़ा स्टेट जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह बैरकपुर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां से भाजपा के दबंग नेता अर्जुन सिंह सांसद हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी के इशारे पर राज्य भर में हिंसा हो रही है ताकि भाजपा समर्थक व कार्यकर्ता डर जाएं लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है। इस बार ममता बनर्जी को सत्ता से उखाड़कर ही दम लेंगे। संभावित टकराव के मद्देनजर क्षेत्र में गुरुवार सुबह से ही अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper