पश्चिम बंगाल : राज्यपाल का आरोप – सीए को परेशान कर रही है कोलकाता पुलिस

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में ममता सरकार और राज्यपाल के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर जारी है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कोलकाता पुलिस पर राजनीतिक दबाव में कोलकाता पुलिस चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को परेशान करने का आरोप लगाया है।

राज्यपाल धनखड़ ने दावा किया है कि सीबीआई और आयकर विभाग की टीम एक तरफ कोयला माफिया और गौ तस्करी करने वालों पर छापेमारी कर रही है तो दूसरी ओर बदला लेने के लिए राजनीतिक दबाव में कोलकाता पुलिस चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को परेशान कर रही है।

श्री धनखड़ ने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि आर्थिक भ्रष्टाचार की जांच कर रहे सीबीआई और इनकम टैक्स अधिकारियों को कोलकाता में बेहतर कारपोरेट कानूनी मदद ना मिले।

राज्यपाल ने ट्वीट कर राज्य प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि वर्दी में शामिल हुए लोग कानूनी प्रक्रिया को दरकिनार कर राजनीतिक रूप से प्रेरित होकर आवश्यकता से अधिक सक्रिय हैं। वे ये भूल गए हैं कि ये खुद को सबसे ऊपर समझने की गलतफहमी हैं, जबकि कानून सबके ऊपर होता है।

श्री धनखड़ ने कहा कि जरूरत से ज्यादा सक्रियता उल्टी पड़ जाती है। राज्यपाल ने कहा है कि उन्होंने संविधान की रक्षा की शपथ ली है और बंगाल के लोगों के हित में आपको ऐसे हर एक कदम उठाने से परहेज नहीं करेंगे जिससे राज्य प्रशासन राजनीतिक तौर पर निरपेक्ष बन सके।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि राज्य प्रशासन राजनीतिक तौर पर तटस्थ नहीं है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि राजनीतिक आदेश के मुताबिक कार्रवाई की वजह से ही बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और अपराध लगातार बढ़ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper