जब अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुई नोटों की बारिश, कारें खड़ी कर लूटने लगे लोग

अमेरिका के कैलिफोर्निया से एक मज़ेदार वाकया सामने आया है। दरअसल यहाँ पर कार्ल्सबैड हाईवे से गुजर रहे एक ट्रक से अचानक से डॉलर की बरसात होने लगी। ऐसा ट्रक का बैक डोर अचानक से खुलने की वजह से हुआ। जिससे डॉलर से भरे कई सारे बैग हवा में तेजी से उड़ गए। इसके बाद बैग से डॉलर के नोट सड़क पर उड़ने लगे। जिससे ऐसा लगने लगा कि सड़क पर नोटों की बारिश हो रही हो।

अमेरिका

जब वहां पर आने जाने वाले लोगों ने देखा तब गुजर रहे लोगों ने अपनी कारें खड़ीं कीं और डॉलर लूटने लगे। जो जहां था वहीं रुक गया और नोट इकट्‌ठा करने लगा। इस दौरान ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बन गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना कार्ल्सबैड में इंटरस्टेट हाईवे-5 पर सुबह 9:15 के आसपास की है, जब ट्रक सैन डिएगो से फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉर्प के एक ऑफिस की ओर जा रहा था। सड़क पर उड़ रहे नोटों को देखकर कई लोग अपनी कार खड़ी कर उसे समेटने लगे। इस दौरान ट्रक के ड्राइवर ने इसका विरोध किया तो लोग हाथापाई पर उतर गए।

कुत्ता समझ कर सालों से यह परिवार पाल रहा था खतरनाक जानवर, ले ली कइयों की जान

सभी बैग एक और 20 डॉलर के नोटों से भरे हुए थे। पुलिस को जैसे ही घटना की जानकारी मिली उन्होंने हाईवे को दोनों तरफ से सील कर दिया। ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड किए गए हैं, जो तेजी से वायरल हो रहे हैं। घटना के बाद ट्रक ड्राइवर ने हाईवे पेट्रोलिंग पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे सार्जेंट ने नोट लूट रहे लोगों को चेतावनी दी और उसे जमा कराने को कहा। हालांकि उस दौरान कुछ लोगों ने पैसे वापस किए वहीं कुछ लोग डॉलर लेकर कार में बैठे और फरार भी हो गए। पुलिस ने लोगों से अपील की कि वे डॉलर उनके ऑफिस में जमा कराएं वर्ना पुलिस कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Related Articles

Back to top button
E-Paper