उपहार देने पहुंचे कुम्हार तो मुख्यमंत्री ने खरीद लिया पूरा सामान

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माटी कला को प्रोत्साहन देने से कुम्हारों के चेहरे पर रौनक लौट आई है। राजधानी में आयोजित माटीकला प्रदर्शनी में भारी भीड़ उमड़ने और अच्छे मुनाफे से कुम्हार उत्साहित हैं। शुक्रवार को कुछ कुम्हार अपना सामान मुख्यमंत्री को भेंट करने पहुंचे। इससे प्रसन्न योगी ने उनका पूरा सामान खरीद लिया।

राजधानी में आयोजित माटीकला प्रदर्शनी में कुम्हारों के उत्पादों कि खूब बिक्री हो रही है। मुनाफे से उत्साहित कुछ युवा कुम्हार अपना सामान सीएम योगी को भेंट करने पहुंचे। हालांकि श्री योगी ने उसे पूरा खरीद लिया और भुगतान किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कुम्हारों से बातचीत करते हुए उनका उत्साहवर्धन करते हुए सभी को मिठाई खिलाई और उपहार भी दिया।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी सूबे में ‘एक जिला-एक उत्पाद’ योजना को बढ़ावा देने में जुटे हैं। उन्होंने लोगों से दीपावली पर एक दूसरे को एक जिला एक उत्पाद योजना से जुड़े उपहार दिए जाने की अपील भी की है, जिसे वह जीवन भर अपनी यादों में उसे संजोये रखें।

सीएम योगी एक जिला एक उत्पाद से जुड़ी उत्पादों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित अनेक लोगों को भेज रहे हैं। माटीकला बोर्ड के महाप्रबन्धक डॉ नवनीत सहगल के मुताबिक माटीकला प्रदर्शनी में गुरुवार तक 35.31 लाख से अधिक की खरीदारी हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper