अमेरिकी उप प्रेस सचिव टीजे डुकलो ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या था मामला

उप प्रेस सचिव

अमेरिका में महिला पत्रकार पामेरी के निजी जीवन की जांच और उसे मारने की धमकी देने वाले व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव टीजे डुकलो ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने निजी जीवन के पहलुओं की जांच के लिए एक महिला रिपोर्टर को मारने की धमकी दी थी।

डुकलो ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “मैं अपने व्हाइट हाउस के सहयोगियों और राष्ट्रपति जो बिडेन से शर्मिंदा और निराश हूं, और आज रात व्हाइट हाउस के संचार नेतृत्व के साथ एक चर्चा के बाद मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और प्रशासनिक अवकाश से नहीं लौटूंगा।”

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार को कहा कि डुकलो को एक सप्ताह के लिए बिना वेतन के निलंबित कर दिया गया और वापस लौटने के बाद उन्हें पोलितिको के पत्रकारों के साथ काम करने नहीं दिया जाएगा। पीपुल मैगजीन ने पहले बताया कि डुकलो राजनीतिक रिपोर्टर एलेक्सी मैक्मोंड को डेट कर रहे थे, जिन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनाव अभियान को कवर किया था।

जैसे ही यह बात सामने आई, डुकलो ने पोलितिको रिपोर्टर तारा पालमेरी को जान से मारने धमकी दी, जो इस स्टोरी पर काम कर रही थीं। उनकी धमकी के बारे में तब वैनिटी फेयर पत्रिका ने जानकारी दी थी। डुकलो अपने व्यवहार के लिए कई बार माफी मांग चुके हैं। मैगजिन ने बताया कि रिपोर्टर पर गलत टिप्पणी करने के अलावा डुकलो ने किसी अन्य कंपनी की रिपोर्टर के साथ उनके रिश्ते को लेकर रिपोर्टर पर ईर्ष्या का आरोप लगाया।

साकी ने एक बयान में कहा कि डुकलो ने रिपोर्टर से इस बात के लिए माफी मांगी। उन्होंने यह बात स्वीकार किया कि राष्ट्रपति के मानक अनुरूप उनका व्यवहार नहीं था। इस बीच, दो पोलितिको स्टाफ ने सीएनएन को बताया कि मामले में साकी की प्रतिक्रिया पर आउटलेट के पत्रकारों ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि इससे ऐसा लग रहा है कि हमें ही दंडित किया जा रहा है।

इस क्राइम सीरीज में एक साथ नजर आएंगे रवि किशन, मनोज तिवारी और सपना चौधरी

उल्लेखनीय है कि व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार को डुकलो को कथित तौर पर एक महिला रिपोर्टर को धमकी देने के बाद एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया था और वापस लौटने पर उन्हें पत्रकारों के साथ काम नहीं करने दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper