कारसेवकों पर गोली चलवाने का श्रेय क्यों नहीं लेते अखिलेश: स्वतंत्र देव

लखनऊ. अयोध्या में विवादित ढांचे की बरसी पर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसते हुये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सवालिया लहजे में कहा कि योगी सरकार की हर उपलब्धि को अपने कार्यकाल का बताने वाले अखिलेश यादव अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने का श्रेय लेना चाहेंगे।

      स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को ट्वीट किया “ हर बात का श्रेय लेने वाले अखिलेश जी, क्या आप अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने का श्रेय नहीं लेंगे।” उन्होने हैश टैग में ‘कारसेवक अमर रहें लिखा।

       गौरतलब है कि यूपी में तत्कालीन मुलायम सिंह यादव सरकार के कार्यकाल में 30 अक्तूबर 1990 को लाखों कारसेवक अयोध्या में इकट्ठा हुए थे। उनका मकसद विवादित ढांचे को ध्वस्त करना था। बेकाबू कारसेवकों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिये सुरक्षा बलों ने गोलबारी की थी जिसमें कई कारसेवक हताहत हुये थे। हालांकि छह दिसंबर 1992 को मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की सरकार में कारसेवकों ने विवादित ढांचा ढहा दिया था। कारसेवकों के इस कृत्य की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हुये कल्याण सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper