लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान पेस्टिसाइड पीने से महिला की दर्दनाक मौत

इंटरनेट की दुनिया में कभी कभी ऐसी घटनाएं घाट जाती हैं जो सोच से परे होती हैं। कभी कभी कुछ वीडियो पर छह कर भी यकीन कर पाना बेहद ही मुश्किल होता है। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया जिसे देख आप भी चौक जाएंगे। इस वीडियो में लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान 25 साल की एक चीनी महिला नज़र आई। सोशल मिडिया पर उसके ही फॉलोअर्स ने उसे पेस्टिसाइड पीने के लिए उकसाया।

चीनी महिला का नाम लुओ शाओ माओ माओ ज़ी था। फॉलोअर्स द्वारा उत्साहने के बाद महिला ने पेस्टिसाइड पी लिया जिसके बाद उसकी दर्दनाक मौत हो गई। लुओ के साथ यह हादसा 14 अक्टूबर को हुआ। इस घटना के अगले ही दिन लुओ की मौत हो गई। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्टार थी। कीड़े मारने की दवा पीने की वजह से लड़की की मौत हो गई।

इस आखिरी वीडियो में वह खुद कहती हैं कि शायद ये उसका आखिरी वीडियो है, क्योंकि वो लंबे समय से डिप्रेशन से गुजर रही है। 2 महीने तक वो पहले अस्पताल में भी रही। लुओ ने वीडियो में ये भी कहा था कि वो किसी प्रोडक्ट को बेचने के लिए ये वीडियो नहीं बना रही। उसने अपने हाथ में पेस्टिसाइड की बोतल ले रखी थी और उस वक्त लाइव स्ट्रीमिंग कर रही थी। उसके इंटरनेट पर लाखों फॉलोअर्स थे, जिनके लिए वो तरह-तरह कंटेंट तकरीबन हर रोज़ डालती थी।

बाढ़ की वजह से लोगों ने नए जोड़े को बड़े बर्तन में बैठाकर मंडप तक पहुंचाया

लुओ के दोस्त ने बताया कि लुओ का उसके बॉयफ्रेंड के साथ कुछ अच्छा नहीं चल रहा था। कुछ उसका इरादा उस दिन भी कीटनाशक दवा पीकर मरने का नहीं था, बल्कि वो सिर्फ अपने ब्वॉयफ्रेंड का अटेंशन पाना चाहती थी। ज़हर पीने के बाद उसने खुद एंबुलेंस को कॉल भी किया था, लेकिन तब तक दवा अपना असर दिखा चुकी थी। जब उसने अपनी जान देने के लिए पेस्टिसाइड पिया, तब उसे हज़ारों लोग लाइव देख रहे थे।

6 लाख 70 हज़ार से भी ज्यादा फॉलोअर्स थे, लेकिन किसी ने उस वक्त उसे ये खतरनाक कदम उठाने से नहीं रोका। इससे पहले भी दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर्स के लाइव चैट में सुसाइड करने की घटनाएं आ चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper