महिला क्रिकेट: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज स्थगित

महिला क्रिकेट टीम

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला क्रिकेट टीमों के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को अगले सत्र तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को उक्त जानकारी दी।

मूल रूप से जनवरी 2021 के लिए निर्धारित घरेलू श्रृंखला, न्यूजीलैंड में मार्च 2022 में होने वाले महिला एकदिनी विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर अगले सत्र में स्थानांतरित कर दी गई है। अगले सीज़न में अतिरिक्त तीन मैचों की ट्वेंटी 20 श्रृंखला को भी दौरे में शामिल करने की योजना है।

सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम अगले सत्र में भारत की मेजबानी करना चाह रही है। हॉकले ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हम अगले सत्र के लिए ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय महिला टीमों के बीच एक विस्तारित कार्यक्रम देने के लिए बहुत आशान्वित हैं, जो दोनों देशों के प्रशंसकों के लिए एक उत्कृष्ट परिणाम होगा।”

उन्होंने कहा, “एक बार फिर भारतीय महिला टीम की मेजबानी करना अद्भुत होगा।” द्विपक्षीय श्रृंखला के तिथियों और स्थानों की पुष्टि बाद में की जाएगी। बता दें कि महिला क्रिकेट विश्व कप का आयोजन 4 मार्च से 3 अप्रैल 2022 तक होगा। न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। शेष तीन टीमें आईसीसी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिये क्वालीफाई करेंगी। क्वालीफाइंग टूर्नामेंट 26 जून से 10 जुलाई, 2021 तक श्रीलंका में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper