हमीरपुर से इटावा जा रहा मजदूरों से भरा ट्राला पलटा, छह की मौत, 16 घायल

कानपुर देहात। जनपद के भोगनीपुर थानाक्षेत्र में हमीरपुर से इटावा जा रहे थे कोयले का काम करने मजदूरों के परिवार से भरा ट्राला पलट गया। दुर्घटना में बच्चों समेत छह लोगों को मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि आठ लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। मौके पर पहुची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम में भेजते हुए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

भोगनीपुर के मऊ में सोमवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। हमीरपुर जिले से एक ट्राला 22 मजदूरों को लेकर इटावा के सिरसागंज जा रहा था। सभी मजदूरों कोयले की छनाई का काम मिला था। ट्राला मजदूरों को लेकर अभी भोगनीपुर के मऊ इलाके में पहुचा था तभी तेज रफ्तार के चलते अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे छह मजदूरों की ट्राला के नीचे दबकर दर्दनाक मौत हो गई। वही अन्य 16 लोग घायल हो गए।

घायलों में मौजूद एक महिला ने बताया कि वह सभी हमीरपुर के बरनाव इलाके के रहने वाले हैं। ट्राला के ड्राइवर ने ओवरलोडिंग कर रखी थी और शराब के नशे में ट्राले को चला रहा था। वह ट्राला में तेज आवाज में गाना बजाते हुए गाड़ी चला रहा था, जिससे कुछ लोगों ने उसे तेज गाड़ी चलाने से मना भी किया पर वह नहीं माना,  जिसके चलते ट्राला पलट गया। दुर्घटना के चलते कुछ मजदूर ट्राले के नीचे आ गए और कुछ उछल कर रास्ते में जा गिरे। ट्राले के नीचे आये मजूदरों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रास्ते में गिरे मजदूरों को बचाने के लिए कुछ और वाहन भी अनियंत्रित हुए, हालांकि कोई अन्य वाहन ज्यादा क्षतिग्रस्त नहीं हुआ।

सूचना मिलते ही जनपद के पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुच गए। पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दुर्घटना के बाद लगे जाम को भी पुलिस ने हटा कर रास्ता खाली करवाया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper