विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, अमित शाह ने की भारतीय वैज्ञानिकों की प्रशांसा

टीककरण अभियान

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर भारतीय वैज्ञानिकों की प्रशांसा की है। अमित शाह ने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत के वैज्ञानिकों की अपार क्षमता और हमारे नेतृत्व की शक्ति को दर्शाता है।

15 मई तक टली वाट्सएप्प की नई पॉलिसी, अभी नहीं बंद होगा WhatsApp अकाउंट

कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण की शुरुआत पर कहा कि विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत के वैज्ञानिकों की अपार क्षमता और हमारे नेतृत्व की शक्ति को दर्शाता है। शाह ने इसके लिए सभी वैज्ञानिकों को बधाई दी।

अमित शाह ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “देश आज एक ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में भारत ने एक अहम पड़ाव पार किया है।”

भारतीय वैज्ञानिकों की अपार क्षमता एवं नेतृत्व की शक्ति को दर्शाता है टीकाकरण अभियानः शाह

उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, भारत के वैज्ञानिकों की अपार क्षमता और हमारे नेतृत्व की शक्ति को दर्शाता है। भारत उन चुनिंदा देशों में से एक है, जिसने मानवता के विरुद्ध आए सबसे बड़े संकट को समाप्त करने की दिशा में विजय पायी है।”

गृहमंत्री ने आगे कहा कि  इस अभूतपूर्व उपलब्धि से हर भारतीय गौरवान्वित है। यह विश्वपटल पर एक नये आत्मनिर्भर भारत का उदय है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही विभिन्न राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में 3 हजार स्थानों पर टीका लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई।

Related Articles

Back to top button
E-Paper