WWE पहलवान रिंकू सिंह राजपूत ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी

रिंकू सिंह राजपूत

वाराणसी। अमेरिका में आयोजित डब्ल्यूडब्ल्यूई का फाइनल मुकाबला जीतने वाले भारतीय पहलवान रिंकू सिंह राजपूत ने बुधवार को काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ और शहर कोतवाल काल भैरव के दरबार में मत्था टेका। रिंकू रिंग में कुश्ती लड़ते है।

मूल रूप से भदोही गोपीगंज क्षेत्र के होलपुर गांव निवासी रिंकू राजपूत ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में विधि विधान से षोडशोपचार विधि से पूजन अर्चन किया। डब्ल्यूडब्ल्यूई के उभरते सितारे रिंकू ने दर्शन पूजन के साथ ज्ञानवापी क्रासिंग पर युवाओं के साथ फोटो भी खिंचवाई। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि विदेशी धरती पर देश और अपने राज्य का नाम रौशन कर गर्व महसूस हो रहा है। आगे भी बेहतर प्रदर्शन के लिए बाबा से आर्शिवाद लिया है। साथ ही देश की प्रगति की गुहार भी लगाई है।

बहराइच: सेवा संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया नगर विधायक का जन्मदिन

बताते चलें कि, पिछले दिनों अमेरिका में डब्ल्यूडब्ल्यूई के फाइनल मुकाबले में रिंकू राजपूत की टीम इंडिश शेर ने वालीबुड वायस के खिलाड़ी जिन्दर महल, सुनील  सिंह, समीर  सिंह को हरा दिया। बेटे के जीत पर पिता ब्रह्मदीन सिंह और भाई गदगद हैं। जीत के बाद गृह जनपद आये रिंकू का गांव वालों ने शानदार स्वागत किया। रिंकू सिंह राजपूत एक भारतीय पेशेवर पहलवान हैं। रिंकू सिंह गरीबी में पले.बढ़े है। इनके पिता ट्रक ड्राइवर हैं। रिंकू सिंह बेसबॉल खिलाड़ी रहे।

उन्होंने अमेरिका में भारत की ओर से 10 साल तक बेसबॉल खेला हैं।  रिंकू सिंह भारत के सर्वश्रेष्ठ बेसबॉल खिलाड़ियों में से एक हैं। जिन्होंने मिलियन डॉलर आर्म की प्रतियोगिता भी जीती थी। जिसके बाद मिलियन डॉलर आर्म फिल्म के हिस्से के रूप रिंकू सिंह ने दुनिया भर में ध्यान आकर्षित किया था। रिंकू रिंग में कुश्ती लड़ते है। रिंकू सिंह का चयन जनवरी 2018 में एक और भारतीय डब्ल्यूडब्ल्यूई पहलवान सौरव गुर्जर के साथ दुबई में आयोजित डब्ल्यूडब्ल्यूई ट्राईआउट में हुआ था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper