योगी आदित्यनाथ का निशाना, आजादी से 2017 तक केवल 12 सरकारी मेडिकल कॉलेज थे

लखनऊ प्रधानमंत्री द्वारा सोमवार को प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत को दुनिया के सामने न केवल एक भारत और श्रेष्ठ भारत, बल्कि स्वस्थ भारत और समर्थ भारत के रूप में रखने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। प्रदेश में 30 मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ

इसके लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि यह अभिनंदनीय है। जनपद सिद्धार्थनगर की जनता जनार्दन और समस्त उत्तर प्रदेश की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हम स्वागत और अभिनंदन करते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश को दी 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात, बढ़ेंगी 900 एमबीबीएस की सीटें

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि 1947 के पहले उत्तर प्रदेश में 3 से 4 मेडिकल कॉलेज थे। उस समय उत्तर प्रदेश उत्तराखंड एक था। 1947 से 2017 तक सरकारी क्षेत्र में केवल 12 मेडिकल कॉलेज बन पाए थे। 70 वर्षों में 12 मेडिकल कॉलेज और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सहयोग से उत्तर प्रदेश में 30 मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं।

आगे उन्होंने कहा कि आज नौ मेडिकल कॉलेज शुरू हो रहे हैं। 14 नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है। सात मेडिकल कालेजों में एमबीबीएस की पढ़ाई 2019 से ही शुरू है। हर जिले में आईसीयू का निर्माण किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों में युवा पढ़ाई करके अच्छे चिकित्सक बनेंगे और प्रदेश की सेवा में लगेंगे। प्रधानमंत्री नरेनद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सभी को निशुल्क वैक्सीन लगवाई और प्रत्येक व्यक्ति को अनाज वितरण करने का भी काम किया गया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper