योगी सरकार ने ‘ट्रिपल टी’ रणनीति से कोरोना पर पाया काबू, 41 जिलों में नहीं हैं एक भी मामले

उत्तर प्रदेश ने कोरोना जांच और टीकाकरण में देश के दूसरे राज्यों को पीछे छोड़ते हुए एक नया रिकार्ड हासिल किया है। प्रदेश में अब तक 6 करोड़ से अधिक कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है। यह किसी एक राज्य द्वारा की गई अब तक की सर्वाधिक टेस्टिंग है। वैक्‍सिनेशन में भी यूपी सबसे आगे है। अब तक तीन करोड़ 65 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगा चुका है।

इन सबके बीच ट्रिपल टी, माइक्रो मैनेजमेंट और सटीक रणनीति के कारण प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रण की स्थिति में हैं। पिछले 24 घंटों में ढाई लाख से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की गई। इसमें 90 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि इस दौरान 162 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए। राज्य में टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 0.04 प्रतिशत से कम है, जबकि  रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशत दर्ज रहा।

प्रदेश में 30 अप्रैल के बाद से एक्टिव मामलों में लगातार गिरावट हो रही है। वर्तमान में 1,697 एक्टिव केस हैं। अब तक 16 लाख 82 हजार 741 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच को लगातार बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 41 जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। वहीं, 32 जनपदों में 10 से कम नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। केवल दो ही जनपदों में दोहरे अंक में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper