दलितों का शोषण करने वालों को मेडल देती है योगी सरकार : प्रियंका

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को दलित विरोधी करार देते हुए कहा है कि वहां उन लोगों को सम्मान दिया जाता है जो दलितों का शोषण करते हैं।
श्रीमती वाड्रा ने कहा कि वह हिरासत में मारे गये जिन दलित परिवारों के पीड़ित सदस्यों से मिली हैं उन सबका यही कहना था कि उनका शोषण होता है और शासन प्रशासन में उनकी बात नहीं सुनी जाती है। वह जहां भी गई दलित मृतकों के परिजनों की पीड़ा एक ही जैसी है लेकिन योगी सरकार उनको राहत नहीं देती और उल्टे दलितों का शोषण करने वालों को मेडल देती है।
उन्होंने कहा, “जब मैं हिरासत में मारे गए आगरा के अरुण वाल्मीकि जी के परिवार से मिली थी, उनकी बूढ़ी मां के शब्दों में कुछ इसी तरह की पीड़ा थी, गाजीपुर के नरेंद्र पासवान की मां द्वारा कहा गया एक-एक शब्द योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा दलितों के शोषण की कहानी बयां करता है। इस सरकार में पीड़ित परिवारों को धमकी व दलितों का शोषण करने वालों को मेडल दिया जाता है।”
उन्होंने पीड़ित परिजनों को भरोसा देते हुए कहा “अम्मा बाबा साहब अम्बेडकर जी के संविधान ने आपको न्याय का हक दिया है। मैं आपके साथ हूँ और आखिरी दम तक न्याय की लड़ाई में आपका साथ दूंगी।”

Related Articles

Back to top button
E-Paper