रात तक किसान आंदोलन खत्‍म करने की तैयारी में योगी सरकार, जिलों के डीएम को जारी किए ये आदेश

लखनऊ। किसान आंदोलन को खत्‍म करने के लिए उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने कमर कस ली है। दरअसल प्रदेश सरकार ने सभी जिलों के डीएम को आदेश जारी किए हैं। इस आदेश में कहा गया है कि रात तक गाजीपुर बॉर्डर को किसानों से खाली कराया जाए।

किसान आंदोलन

बता दें कि इसके लिए गाजीपुर बॉर्डर पर बसें पहुंच चुकी हैं। गाजीपुर में अभी लगभग 12 सौ किसान मौजूद हैं। उत्‍तर प्रदेश में अभी दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर धरना चल रहा है। वहीं मथुरा और आगरा में चल रहा प्रदर्शन खत्म हो गया है। बरेली, बागपत, नोएडा और बुलंदशहर में भी धरना खत्म हो चुका है।

ट्रैक्टर रैली उपद्रव के बाद पुलिस का एक्शन शुरु, ‘हाईजैक’ बॉर्डर पर बढ़ी सतर्कता

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने जहां किसानों का धरना चल रहा है, वहां प्रदर्शन स्थलों को खाली करवाने का निर्देश डीएम को जारी कर दिया है। सरकार का आग्रह है कि जहां-जहां किसान धरने पर बैठे हैं, वे खुद ही आज खाली कर दें। सरकार उन्हें उनके घर जाने तक मुफ्त सर्विस भी देगी।

बता दें कि किसान आंदोलन के चलते 26 जनवरी को दिल्‍ली में किसानों द्वारा की गई हिंसा के बाद आंदोलन में फूट पड़ती नजर आ रही है। कई किसान संगठनों ने स्‍वेच्‍छा से अपना प्रदर्शन खत्‍म कर दिया है। वहीं कई किसान नेताओं ने भी खुद को इस आंदोलन से अलग कर लिया है।  

Related Articles

Back to top button
E-Paper