यूपी दिवस की भव्य तैयारियों में जुटी योगी सरकार, राजधानी को मिल सकती हैं 5 नई सौगातें

यूपी दिवस

लखनऊ: उत्तर-प्रदेश की योगी सरकार यूपी दिवस से मौके पर भव्य तैयारियों में जुटी है। तो वहीं यूपी दिवस के मौके पर राजधानी लखनऊ को 5 नई सौगातें मिल सकती है। योगी सरकार 24 जनवरी को चौथी बार यूपी दिवस का आयोजन करने जा रही है।

उत्तर-प्रदेश दिवस के मौके पर योगी सरकार राजधानी लखनऊ को पांच नई सौगात दे सकती हैं। जिसमें हुसैनाबाद के म्यूजिकल फाउंटेन संग वाटर स्क्रीन का लोकार्पण प्रस्तावित है। इसके साथ ही तीन झीलों के पुनर्विंकास और राष्ट्र प्रेरणा स्थल का शिलान्यास भी हो सकता है। सीएम योगी खुद प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास कर सकते हैं। सीएम योगी उत्तर-प्रदेश दिवस के माध्यम से प्रदेश वासियों को कई बड़ी सौगाते दे सकते हैं।

नोएडा सेक्टर 13 में मिली बम जैसी संदिग्ध वस्तु, इलाके में मचा हड़कंप

उत्तर-प्रदेश दिवस की भव्य तैयारियों में उत्तर प्रदेश सरकार जुटी है। यूपी दिवस के मौके पर राजधानी को 5 नई सौगातें मिल सकती है। इसमें हुसैनाबाद के म्यूजिकल फाउंटेन संग वाटर स्क्रीन का लोकार्पण किया जाएगा। इसके साथ ही तीन झीलों के पुनर्विंकास और राष्ट्र प्रेरणा स्थल का शिलान्यास भी प्रस्तावित किया गया है। सीएम योगी इस प्रोजेक्ट का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। यूपी दिवस समारोह में खादी के 1000 सोलर चरखे महिलाओं को बांटे जाएंगे, साथ ही माटी कला बोर्ड की ओर से 1660 कुम्हारी चाक वितरित किए जाएंगे। ऑटोमेटिक दोना पत्तल मशीनें भी वितरित की जाएंगी। स्टेट बैंक और इंडियन इंस्टीट्यूट आफ पैकेजिंग के साथ  MSME विभाग MOU करेगा। यूपी के उत्पादों की ब्रांडिंग और पैकेजिंग के लिए करार होगा । इसके साथ ही उत्तर-प्रदेश दिवस के मौके पर MSME ऐप लांच होगा। यूपी के सभी 75 जिलों के हस्तशिल्पी और उद्यमी ODOP भी उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे।

आपको बता दें कि 24 जनवरी को राजधानी लखनऊ स्थित अवध शिल्प ग्राम में उद‌्घाटन समारोह होगा। जबकि 25 को गौतमबुद्ध नगर स्थित नोएडा हाट में विशेष आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री 25 जनवरी को नोएडा में उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा सभी 75 जिलों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रभारी मंत्रियों की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित होंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper