यूपी में योगी सरकार ने शुरू किया सीरो सर्वे, तीसरी लहर से लड़ने की भी तैयारियां तेज

उत्तर प्रदेश में लोगों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी का पता लगाने के लिए 4 जून से सीरो सर्वे शुरू किया गया है। इससे लिंग, आयु, शहरी और ग्रामीण सहित अलग-अलग पैमाने पर संक्रमण की नई स्थित का आकलन हो सकेगा। इस सर्वेक्षण के नतीजे जून के अंत तक मिलने की संभावना है।

प्रदेश सरकार का कहना है कि विशेषज्ञों के आकलन के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के संबंध में प्रो-एक्टिव नीति अपनाई जा रही है। सभी मेडिकल कॉलेजों में पीआईसीयू और एनआईसीयू की स्थापना को तेजी से पूरा किया जाए। 110 मास्टर ट्रेनरों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण जारी है। डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ आदि के लिए पीडियाट्रिक केयर ट्रेनिंग भी हो रहा है। सभी के विधिवत प्रशिक्षण की समुचित व्यवस्था की जाए।

इस बीच 600 से कम एक्टिव केस वाले 65 जनपदों को कोरोना कर्फ्यू से छूट दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना कर्फ्यू से जुड़े नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी बनाने के लिए शाम 06 बजे से ही पुलिस व स्थानीय प्रशासन को सक्रिय रहने के लिए कहा है। इसके अलावा कहीं भी भीड़ की स्थिति न बनने और मास्क न लगाने, बाजारों में अनावश्यक भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर सख्ती करने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper