योगी सरकार सोमवार को पेश करेगी पेपरलेस बजट, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने दिया अंतिम रूप

बजट

लखनऊ। प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर बजट 2021-22 को अंतिम रूप दिया। वित्त मंत्री कल सोमवार को पूर्वाह्न 11:00 बजे विधानसभा में उत्तर प्रदेश का 2021-22 का बजट प्रस्तुत करेंगे। इस बार योगी सरकार पेपरलेस बजट पेश करेगी। बजट का स्वरूप साढ़े पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है।

चीन ने शेयर किया गलवान घाटी का वीडियो, निहत्‍थे भारतीय कैप्‍टन चीनी सैनिकों से भिड़े

वित्त मंत्री ने बताया बजट 2021-22 पेपरलेस बजट होगा। बजट ‘उत्तर प्रदेश सरकार का बजट’ ऐप पर उपलब्ध होगा, जिसे  गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि बजट 2021-22 उत्तर प्रदेश सरकार का पहला पेपर लेस बजट होगा।

डिजिटल माध्यमों से बजट की प्रस्तुति की तैयारी भी की जा चुकी है। इससे पहले मंत्री व विधायकों को आईपैड पर बजट देखने की ट्रेनिंग दी जा चुकी है। सरकार के वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट में बुनियादी ढांचे पर फोकस होगा। इसके अलावा एक्सप्रेस वे परियोजनाओं को भी गति प्रदान करने की व्यवस्था करने की प्रबल सम्भावना है। बजट में किसान, युवा, छात्र तथा महिला के साथ हर वर्ग के लिए इस बजट में कुछ नई घोषणाएं होने की उम्मीदें हैं। चुनावी वर्ष का बजट होने के नाते इसके जरिये विभिन्न वर्गों को भी साधने का भी प्रयास किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper