अब जल्‍द ही आप लखनऊ मेट्रो के कार्ड से सिटी बसों में भी कर पाएंगे सफर, तैयारियां शुरू

लखनऊ लखनऊ मेट्रो के कार्ड से इस वित्तीय वर्ष में यात्रियों को सिटी बसों में सफर कराए जाने की तैयारी शुरू हो गई है। प्रमुख सचिव नगर विकास के साथ शासन में हुई बैठक के बाद ‘वन सिटी वन कार्ड’ पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है।

लखनऊ मेट्रो

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि लॉक डाउन के पहले से ही लखनऊ मेट्रो के कार्ड से सिटी बसों में सफर कराने की योजना काम हो रहा था। इस योजना पर बात भी आगे बढ़ी थी लेकिन लाॅक डाउन ने पानी फेर दिया था।

कोरोना अपडेट : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9,121 नए मामले, 81 लोगों की मौत

उन्होंने बताया कि कोरोना काल के बाद अब इस दिशा में फिर से पहल की जा रही है। गत सप्ताह प्रमुख सचिव नगर विकास के साथ शासन में हुई बैठक में मेट्रो के जीएम स्वदेश सिंह, लखनऊ के संभागीय परिवहन अधिकारी रामफेर द्विवेदी, संयुक्त सचिव नगरीय परिवहन निदेशालय अजीत सिंह, एडीएम ट्रांसगोमती समेत कई महकमों के अधिकारी जुटे थे। इस बैठक में ‘वन सिटी वन कार्ड’ पर सहमति जताते हुए इसमें तेजी लाने को कहा गया है। इस सिलसिले में मेट्रो और नगर बस के अधिकारी सुविधा और रेट को लेकर जल्द ही इंटीग्रेटर एजेंसी से मिलेंगे। इसके बाद कार्रवाई आगे बढ़ेगी।

सिटी बस के प्रबंध निदेशक पल्लव बोस ने बताया कि इंटीग्रेटर एजेंसी के साथ जल्द ही बैठक होने वाली है। इसमें कार्ड के मूल्य सहित सिटी बस से जुड़े कई मुद्दों को अंतिम रूप दिया जाएगा। मेट्रो के जीएम की मौजूदगी में इस पर निर्णय होना है।

दरअसल, वन सिटी वन कार्ड के तहत लखनऊ मेट्रो और सिटी बस अधिकारियों की योजना अंजाम तक पहुंची तो इस वित्तीय वर्ष में एक ही कार्ड से मेट्रो और सिटी बसों में यात्री सफर कर सकेंगे। इससे यात्रियों को मेट्रो और सिटी बसों के लिए अलग-अलग कार्ड नहीं रखना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper