कानपुर में दो सम्प्रदायों के बीच बवाल में युवक की मौत, इलाके में तनाव

कानपुर। महानगर के चकेरी थाना इलाके में रविवार की देर रात दो सम्प्रदायों में मामूली बात को लेकर संघर्ष हो गया। दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे व चले व पथराव हुआ। बवाल में कई लोग घायल हो गए और एक युवक की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, चकेरी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर इलाके में देर रात सड़क पर पड़े पानी के पाउच में राह चलते युवक का पैर पड़ गया। इससे पास खड़े दूसरे युवक पर पानी पद गया। इस बात से खफा दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए और हंगामा होने लगा। देखते-देखते दोनों तरफ से जुटे लोगों में खींचतान के साथ मारपीट शुरू हो गई।

दोनों तरफ से आए लोग एक-दूसरे पर लाठी-डंडों और परथारों से टूट पड़े। बवाल में पिंटू नाम का युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

घटना के बाद क्षेत्र में चार थानों की फोर्स, पीएसी के साथ एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल, एएसपी कैंट मौके पर स्थिति को काबू करते हुए संघर्ष के पीछे कारणों व आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गए हैं।

हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक़ पहले भी झगड़ा हुआ था, लेकिन जाजमऊ चौकी इंचार्ज के कार्यवाही न करने से नौबत यहां तक जा पहुची।

एसपी पूर्वी ने मीडिया को बताया कि हालात काबू में हैं और किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था को लेकर चिंता की बात नहीं है। मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। स्थिति नियंत्रण में और कोई भी अफवाह न फैलाए। अफवाह फैलाने वालों पर भी कठोर कार्यवाही की जाएगी।

बवाल के बाद आज सुबह से अघोषित कर्फ्यू जैसा नजारा है। चाय-पान और दवा तक की दुकानें बंद हैं । लोग घरों में दुबके हैं। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है । बताते चलें कि रावतपुर से शाम को भरत मिलाप यात्रा निकलनी है, जिसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper