महिला को आत्मदाह हेतु उकसाने के आरोप में युवक हिरासत में, पूछताछ जारी

लखनऊ। मंगलवार को विधान भवन के सामने महिला को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में हजरतगंज पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक़ महराजगंज पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। युवक कांग्रेस नेता का पुत्र बताया जा रहा है। युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है।

थाना प्रभारी अंजनी कुमार पाण्डेय के मुताबिक, महराजगंज पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। महिला द्वारा आत्मदाह करने के दौरान युवक की लोकेशन भी विधानभवन के आसपास ही मिली है। महाराजगंज पुलिस की एक टीम लखनऊ के लिए निकल चुकी है।

उल्लेखनीय है कि महाराजगंज जिले की एक महिला ने मंगलवार को विधान भवन सामने ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा लिया था। उसे इलाज के लिए ​सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक़ तलाक के बाद महिला आशिक रजा के साथ के साथ रह रही थी। उसने धर्म बदलकर आयशा नाम रख लिया और आसिफ से निकाह कर लिया। आसिफ के साथ वह दो-तीन साल रही।

आशिक रजा काम के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया। वह आशिक के घरवालों के साथ रहना चाहती थी, लेकिन उन्होंने साथ रखने से इनकार कर दिया। इससे क्षुब्ध महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper