युवा संसद 2021 का हुआ आयोजन, युवाओं को उनके अधिकारों के प्रति किया गया जागरूक

लखनऊ। आज राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर नवनिर्माण युवा ब्रिगेड (युवा सामाजिक संगठन) द्वारा शहर स्थित मयूर मोटेल्स में युवा संसद 2021 का आयोजन किया गया। इसमें जनपद के सैकड़ों युवा शामिल हुए संगठन संरक्षक सनत वर्मा ने बताया कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को सामाजिक न्याय एवं उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना था।

युवा संसद

आज के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में नेशनल जनमत के संपादक नीरज भाई पटेल ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी युवा अपनी समस्याओं और मूलभूत आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करें भ्रम में राजनीतिक षड्यंत्र में ना फंसे युवाओं को अपने बेरोजगारी, शिक्षा और सामाजिक न्याय को मुद्दा बनाना चाहिए। कार्यक्रम में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ रविकांत चंदन के साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता हृदय लाल मौर्या जी और छात्र नेता केंद्रीय विश्वविद्यालय इलाहाबाद राजेश यादव भी शामिल हुए कार्यक्रम में आए।

बंगाल के मंत्री का दावा : तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे छह से सात बीजेपी सांसद

सभी अतिथियों ने युवाओं को आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार रहने का आवाहन किया संगठन के अध्यक्ष रजनीश वर्मा ने बताया की नवनिर्माण युवा ब्रिगेड संगठन जनपद में विभिन्न सामाजिक कार्यों द्वारा अपनी एक अलग पहचान बना चुका है।

शिक्षा भोजन वितरण और कपड़ों के वितरण के अलावा हमारी सामाजिक जागरूकता भी एक अहम भूमिका है। इसलिए युवा संसद 2021 के रूप में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में जनपद के वरिष्ठ समाज सेवियों पर्यावरण प्रेमियों व अन्य वरिष्ठ जनों का अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर संगठन के सदस्यों द्वारा सम्मानित किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सैकड़ों युवाओं के साथ अविनाश, सौरव, सूरज वर्मा, अमन वर्मा ‘मन’, आकाश वर्मा, अदनान अकबर, आशीष यादव, अतुल, शिवा, अभय, आकाश, लकी, पंकज, आशुतोष वैश्वार, अंकित, अभिषेक, विनीत के साथ सैकड़ों युवा मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper