पाक्षिक राशिफल: 01 नवंबर से 15 नवंबर तक

प्रेम चंद्र मिश्र- ज्योतिष

मेष-

मेष राशि वालों को इस सप्ताह यात्रा से लाभ होगा तथा शासन सत्ता का लाभ मिलेगा। आत्मबल में कुछ कमी होगी तथा किसी चली आ रही समस्या के समाधान होने से मन में प्रसन्नता होगी। पत्नी का शारीरिक ध्यान रखें। संतान के दायित्वों की पूर्ति होगी। 7 व 8 नवंबर में रिस्क न लें तथा विवाद से बचें। सूर्य भगवान को केसर के साथ जल देने से लाभ मिलेगा। गऊ को गुड़ खिलाएं।

वृष-

वृष राशि वालों को इस सप्ताह धन में लाभ की स्थिति बन रही है। किसी यात्रा से लाभ होगा। किसी मांगलिक कार्य के होने के योग हैं। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। पिता से पूरा सहयोग मिलेगा। धन के व्यय के समय में विशेष ध्यान दें। शत्रुओं की वृद्धि होगी। 9 व 10 को लेनदेन न करें। गऊ को हरा चारा खिलाएं तथा (मिश्री व रोटी) खिलाएं। एक जोड़ा लौंग को पास रखने से अच्छा होगा।

मिथुन

मिथुन राशि वालों के पत्नी के साथ संबंध में अच्छा होगा तथा यात्रा का लाभ मिलेगा। किसी भूमि मकान संबंधी कार्य होने से मन प्रसन्न होगा। भाई से मधुर संबंध होंगे। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 11 व 12 को विवाद से बचें तथा जोखिम न उठाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें तथा प्रसाद चढ़ाएं। अपने पास बादाम रखने से सारे कार्य पूर्ण होंगे।

कर्क-

कर्क राशि वालों आपको इस सप्ताह किसी से सहयोग द्वारा चली आ रही समस्या का समाधान मिलेगा। आपके मुकदमे से संबंधित कार्यो में लाभ लेने का समय है। आपका उत्साह बढ़ा रहेगा। पत्नी के स्वास्थ्य का विषेश ध्यान दें। 13, 14 व 15 को यात्रा न करें तथा शिव मंदिर में दूध चढ़ाएं एवं अपने पास दुर्वा रखें, इसमें लाभ होगा।

सिंह-

आप लोगों के लिए इस पक्ष में विवाद के निस्तारण का समय है। आपको शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा तथा संतान के दायित्वों की पूर्ति होगी। सगे संबंधी पर कोई कष्ट होने से मन में कलेष रहेगा। 7 व 8 नवंबर को लेनदेन से बचें तथा अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। देवी जी का ध्यान, सप्तसती श्री दुर्गा जी का पाठ लाभकारी होगा।

कन्या-

कन्या राशि वालों के लिए विलासिता से संबंधी कार्यों के लिए यह पक्ष अच्छा है। आपको किसी महिला के सहयोग के योग हैं। माता का स्वास्थ्य ध्यान रखें। विद्यार्थी वर्ग के लोगों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में भी लाभ के योग हैं। घर में कलेश से बचें तथा 1 नवंबर को यात्रा न करें। जोखिम न उठाएं। गणेश जी पर दुर्वा चढ़ाएं तथा अपने पास पुष्प रखें लाभ होगा।

तुला-

तुला राशि वालों अपने क्रोध तथा मान सम्मान का ध्यान रखें। आपके पत्नी के विवाद की संभावना है। आप शासन सत्ता का लाभ लेने में सफल होंगे। आत्मबल में कुछ कमी होगी। 2, 3 व 4 को किसी भी जोखिम को न उठाएं तथा सफेद चंदन को जल के साथ नाभि में लगाएं लाभ होगा।

वृश्चिक-

वृश्चिक राशि वालों आपको भावुकता पर नियंत्रण रखना होगा। आपको लेनदेन में ध्यान रखना होगा तथा मन अशांत रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। संतान के सफल होने का सुख भी मिलेगा। अधिक विश्वास तथा धोखे का ध्यान रखें। 5 व 6 को विवाद से बचें, गुलाब की जड़ को लाल कपड़े में करके पास में रखें।

धनु-

धनु राशि वालों को मान-सम्मान का लाभ मिलेगा। नौकरी में चली आ रही समस्या का समाधान होगा। किसी अधिकारी का सहयोग मिलेगा तथा पिता से सहयोग मिलेगा। भाई से पीड़ा के योग हैं। 7 व 8 को किसी यात्रा से बचें तथा अपने पास हल्दी, पीले कपड़े में करके रखें, लाभ होगा।

मकर-

मकर राशि वालों आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है। आपके धन के फंसने के योग हैं तथा किसी विवाद से मन में अशांति होगी। उलझन तथा शरीर में ऐंठन हो सकती है। लेकिन न्यायालय के कार्यों में सफलता के योग हैं। 9, 10 को विशेष ध्यान रखें तथा पीपल पर तेल का दीपक जलाएं। अहम कार्यों में पीपल का पत्ता पास रखें।

कुम्भ-

कुम्भ राशि वालों अपने व्यय पर विशेष ध्यान देना है। आपको पत्नी का सहयोग मिलेगा तथा वाहन सुख की प्राप्ति होगी। शत्रु परास्त होंगे तथा किसी कार्य के होने से मन प्रसन्न होगा। दूर की यात्रा न करें। 11 व 12 को विवाद से बचें। किसी भी स्थिति में धन को लेकर रिस्क न लें। आंवले की जड़ को पास में रखें।

मीन-

मीन राशि वालों अपने क्रोध को नियंत्रण रखें। मान सम्मान का ध्यान रखें। आपके राजनैतिक लाभ तथा संतान के दायित्वों की पूर्ति के होने के योग हैं। आपको रूका धन भी मिलने वाला है। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें तथ 13, 14 व 15 को किसी भी जोखिम से बचें। पास में जायफल पीले कपड़े में रखें, लाभ होगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper