Friday , April 26 2024
कसौली के पास मौजूद है यह खूबसूरत हिल स्टेशंस

कसौली के पास मौजूद है यह खूबसूरत हिल स्टेशंस

कसौली एक बहुत ही खूबसूरत जगह है. यहां पर आप गर्मियों के मौसम में और सर्दियों के मौसम में घूमने के लिए जा सकते हैं. यह इंडिया के सबसे मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है. कसौली की खूबसूरत पहाड़ों का नजारा देखकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे. इसके अलावा कसौली के आसपास घूमने के लिए बहुत सारी ऐसी जगह मौजूद है जो आपके ट्रिप को यादगार बना देंगे. अगर आप कसौली घूमने का प्लान बना रहे हैं तो कसौली के आसपास मौजूद हिल स्टेशंस पर जाना ना भूलें. 

1- कसौली के पास मौजूद नालदहरा हिल स्टेशन बहुत ही खूबसूरत जगह है. यहां पर आप रोमांचक नजारों को देखने का मजा ले सकते हैं. इसके अलावा आप यहां पर स्पेशल गोल्फ कोर्स भी देख सकते हैं. यहां पर पाइन ट्रीस के खूबसूरत नजारे आपके मन को मोह लेंगे. 

2- चैल हिल स्टेशन कसौली के पास मौजूद है .यहां पर आप सुकून और शांति से अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं. चैल के पहाड़ों के खूबसूरत नजारे देख कर आपका मन वहां से लौटने का नहीं करेगा. 

3- अगर आप इस मौसम में भी बर्फ का मजा लेना चाहते हैं तो कसौली के पास मौजूद कुफरी हिल स्टेशन जरूर जाएं. यहां पर आप इस स्किंग, स्केटिंग और बर्फ से खेलने का मजा उठा सकते हैं. 

4- हिमाचल का सबसे बड़ा शहर सोलन 33 स्क्वायर किलोमीटर में फैला हुआ है. कसौली के पास मौजूद सोलन की हसीन वादियों में घूमने के साथ-साथ आप यहां पर बहुत सारी शॉपिंग भी कर सकते हैं.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com