Friday , April 26 2024

क्यों नचनियां बन गईं थी सलमान खान की सौतेली माँ…

बॉलीवुड में कैबरे और आइंटम डांस का ट्रेंड शुरू करने का श्रेय सिर्फ और सिर्फ एक ही एक्ट्रेस को जाता है और वो है हेलन. आज यानि 21 नवंबर को हेलन अपना 80वां बर्थडे मना रही हैं. हेलन का पूरा नाम हेलन रिचर्डसन है. हेलन के पिता म्यांमार की सेना में थे और एक युद्ध के दौरान उनकी जान चली गई थी. पिता की मौत के बाद हेलेन की मां बच्चों के साथ भारत आ गई. उस समय पारिवार में पैसों की कमी थी और इस कारण हेलन ने डांस करना शुरू किया.

साल 1980 में हेलन ने सलमान खान के पिता सलीम खान से शादी की थीआपको बता दें हेलन सलीम खान की दूसरी वाइफ थीं और सलीम खान भी हेलन के दूसरे पति थे. जी हाँ… हेलन ने साल 1957 में डायरेक्टर पी.एन.अरोड़ा से शादी की थी लेकिन उनका ये रिलेशन काफी कड़वे अनुभवों से भरा था. पी.एन.अरोड़ा और हेलन के बीच हर दिन झगड़ा होता था. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि हेलन के पहले पति ने उनके सारे अकाउंट अपने हाथ में ले लिए थे. ऐसे में हेलन एक-एक पैसे की मोहताज हो गई थीं.

शादी के 18 साल बाद हेलन की ये शादी टूट गई थी. हेलन अपनी शादी टूटने के बाद काफी परेशान हो गई थीं और उन्हें कोई काम भी नहीं मिल रहा था. ऐसे में वह आत्महत्या के बारे में भी सोचने लगी. हेलन के बुरे समय में उन्हें सलमान खान के पिता सलीम खान ने सपोर्ट किया था. हेलन और सलीम खान की पहली मुलाकात फिल्म काबिल खान के सेट पर हुई थी.

आपको बता दें सलीम खान की शादी सलमान खान की मां सुशीला चरक उर्फ सलमा खान से हुई थीं और तब उनके तीन बेटे – सलमान, अरबाज और सोहेल और एक बेटी अलवीरा भी थीं लेकिन फिर भी सलीम खान ने हेलेन से शादी की थी. उनके बच्चों ने पिता की इस शादी का विरोध किया था लेकिन कुछ समय बाद तक धीरे-धीरे तीनों भाई ने हेलेन को स्वीकार कर लिया. आपको बता दें हेलेन और सलीम खान की एक गोद ली हुई बेटी भी है जिसका नाम अर्पिता खान शर्मा है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com