Friday , April 26 2024

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग खेल रही हैं

 भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग खेल रही हैं। इस लीग में उन्होंने रविवार को तूफानी फिफ्टी लगाते हुए सिडनी थंडर को ब्रिस्बेन हीट पर 28 रनों से जीत दिलाई। हरमनप्रीत ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए मात्र 23 गेंदों में अर्द्धशतक लगाया। सिडनी के 192/4 के जवाब में ब्रिस्बेन की पारी 18.5 ओवरों में 164 रनों पर सिमट गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का सिडनी का फैसला सही साबित हुआ जब उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया। रचेल प्रिस्ट (49) ने रचेल हैंस (36) के साथ पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े। इसके बाद हरमनप्रीत ने जोरदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 26 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 56 रन बनाने के बादजोनासेन की शिकार बनीं। उन्होंने 23 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। कप्तान एलेक्स ब्लेकवेल 18 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहीं।

(हरमनप्रीत की पारी का वीडियो)

इसके जवाब में ग्रेस हैरिस के अलावा ब्रिस्बेन की कोई बल्लेबाज सिडनी के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई। सलामी बल्लेबाज हैरिस ने 28 गेंदों में चौकों और 5 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। डेलिसा किमिंस 38 रन बनाकर रन आउट हुई। स्टेफनी टेलर और मैसी गिब्सन ने 3-3 विकेट लिए। सूजी बेट्स को 2 विकेट मिले। 

हरमनप्रीत ने फील्डिंग में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बेहतरीन कैच पकड़ा।

(देखिए, हरमनप्रीत के कैच का वीडियो)

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com