Friday , April 26 2024

Video: इस मुकाबले में एक खिलाड़ी ने एक ऐसा अविश्वसनीय कैच लपका जिसे देखकर सभी दंग रह गए

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों बिग बैश लीग खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट में मंगलवार को ब्रिस्बेन हीट और होबार्ट हरिकेन्स के बीच एक मैच खेला गया। इस मुकाबले में एक खिलाड़ी ने एक ऐसा अविश्वसनीय कैच लपका जिसे देखकर सभी दंग रह गए। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जोफ्रा आर्चर थे।

आर्चर ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच

इस मैच में होबार्ट हरिकेन्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। ब्रिस्बेन हीट की पारी के तीसरे ही ओवर में जोफ्रा आर्चर ने मैक्स ब्रायंट (7) को आउट करने के लिए एक अविश्वसनीय कैच लपका। ब्रायंट ने जेम्स फॉकनर की गेंद को मिड ऑन के ऊपर से मारने की कोशिश की, लेकिन आर्चर ने बाउंड्री पर एक हाथ से कैच लपका। जब उन्हें लगा कि उनका संतुलन बिगड़ रहा है तो उन्होंने गेंद को फिर से हवा में उछाला और बाउंड्री पार कर गए। बाउंड्री पार करने के बाद आर्चर दोबार जल्दी से मैदान में लौट आए और गेंद को अपने हाथों में कैद कर लिया।  

आर्चर ने दो गेंदों में लिए दो विकेट

ये बेहतरीन कैच पकड़ने के बाद आर्चर को पांचवां ओवर फेंकने की जिम्मेदारी सौंपी गई। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपने पहले ही ओवर में दो गेंदों में दो विकेट चटका दिए। आर्चर ने ब्रिस्बेन हीट को पांचवें ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर दो झटके दिए। आर्चर ने पहले खतरनाक क्रिस लिन को बेली के हाथों कैच आउट करवाया। अगली ही गेंद पर मैट रैनशॉ भी अपना विकेट गंवा बैठे। रैनशॉ बिना खाता खोले वेड को कैच दे बैठे।

ऐसा रहा मैच का हाल

ब्रिस्बेन हीट ने इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट खोकर 144 रन बनाए। हीट की ओर से एलेक्स रॉस और जिम्मी पियर्सन ने अर्धशतक जमाए। एलेक्स रॉसन ने 62 और जिम्मी पियर्सन ने 50 रन की पारी खेली। हरिकेन्स के लिए आर्चर, फॉकनर और मुडी ने दो-दो विकेट लिए। 145 रन का पीछे करते हुए हरिकेन्स के बल्लेबाज़ों ने 14.2 ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दी। हरिकेन्स का सिर्फ एक ही विकेट गिरा। मैथ्यू वेड 12 रन बनाकर आउट हुए। डार्सी शॉर्ट और कालेब ज्वेल ने अर्धशतक लगाए। डार्सी शॉर्ट ने 68 और ज्वेल ने 61 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com