Friday , April 26 2024

Election Results: भाजपा सांसद ने- राम मन्दिर मुद्दे को बताई हार की वजह

 पांचों राज्यों की मतगणना जारी है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना के नतीजों पर सबकी निगाहें टिकी हैं। शाम तक साफ हो जाएगा कि कौन से राज्य में किसकी सरकार बनने जा रही है। नतीजे आने से पहले बयानों का दौर शुरू हो गया है। जानिए कौन क्या कह रहा है। 

भाजपा सांसद ने बताई हार की वजह

भाजपा सांसद संजय काकड़े ने कहा, ‘मैं जानता था कि हम राजस्थान और छत्तीसगढ़ हार जाएंगे लेकिन मध्यप्रदेश के रुझानों से हैरान हूं। मुझे लगता है कि हम 2014 में पीएम मोदी द्वारा लिए विकास के संकल्प को भूल गए और राम मंदिर, स्टैच्यू के अलावा नाम बदलने पर फोकस हो गया।’

राजस्थान में कांग्रेस जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। इसके बाद यहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में चुनाव परिणाम आने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे कि यहां सीएम कौन होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस बहुमत से सरकार बनाएगी लेकिन अगर अन्य दल सरकार कांग्रेस में आना चाहें तो उनका स्वागत है। 

ये परिणाम नहीं शुरुआती रुझान हैंः राजनाथ सिंह

तीन राज्यों में कांग्रेस को मिलती बढ़त पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ये आंकड़े परिणाम नहीं बल्कि शुरुआती रुझान हैं। नतीजे आने में अभी देर है। हालांकि, उन्होंने विधानसभा जीतने वाली पार्टियों और सदस्यों को बधाई भी दी। 

सिद्धू बोले- इंसानियत की मूरत हैं राहुल
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘राहुल भाई पहले से ही सबको साथ लेकर चलते हैं। इंसानियत की मूरत हैं, जिन हाथों में भारत की तकदीर आने वाली है, वो हाथ बहुत मजबूत हैं

पायलट का दावा, पूर्ण बहुमत की सरकार

विधानसभा चुनाव के रुझानों पर सचिन पायलट ने कहा कि हम राजस्‍थान में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं। किसको क्‍या पद मिलेगा ये आलाकमान तय करेगी। आज ही के दिन राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष बने थे। इसलिए ये जीत राहुल जी के लिए तोहफे की तरह है।

एक और एक हुए ग्यारह तो बड़े-बड़े नौ दो ग्यारह

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह, तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह। 

दिग्विजय बोले- दोपहर बाद ही पता चल पाएगा

मध्यप्रदेश में दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘अभी शुरुआती रुझान हैं, दोपहर बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी कि कौन सरकार बनाने जा रहा है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।’

कांग्रेस की जीत नहीं, लोगों का सरकार के प्रति गुस्साः शिवसेना

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि ये कांग्रेस की जीत नहीं, बल्कि सरकार के प्रति लोगों का गुस्सा है। कांग्रेस को आत्ममंथन की जरूरत है। 

के. कविता ने कहा- हारने वाली पार्टी देती है ईवीएम को दोष

रुझानों में तेलंगाना राष्ट्र समिति को भारी बहुमत मिलता दिख रहा है। टीआरए की नेता के. कविता ने कहा कि हारने वाली पार्टी हमेशा कहते है कि ईवीएम से छेड़छाड़ की गई है, यह बिल्कुल झूठ है। यहां तक कि कल चुनाव आयोग ने भी कहा है कि ईवीएम से छेड़छाड़ करना संभव नहीं। लोगों ने टीआरएस को जिताया है, कांग्रेस जो कह रही है वह झूठ है। टीआरएस नेता के कविता ने कहा, ‘हमें विश्वास है कि TRS अपने दम पर तेलंगाना में सरकार बनाएगी। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com