Saturday , April 27 2024

MP Result 2018- अभी भी समर्थक अपने-अपने नेता को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए अलग-अलग तरह से विरोध हो रहा

 15 साल के वनवास के बाद प्रदेश की सत्ता में लौटी कांग्रेस अब तक अपना सीएम उम्मीदवार नहीं तय कर पाई है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक अपने-अपने नेताओं को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। विधायक दल की पहली बैठक में भी एकराय नहीं बन पाई। विधायकों ने ये फैसला कांग्रेस आलाकमान पर छोड़ दिया है। लेकिन दूसरी तरफ समर्थक अलग-अलग तरह से अपने नेता को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं।

शिवपुरी में कांग्रेस नेताओं ने गांधीवादी तरीके से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश का सीएम बनाने की मांग की है। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बैजनाथ यादव के निर्देश पर सिंधिया को सीएम बनाने की मांग की जा रही है। नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में अहम रोल सांसद सिंधिया ने अदा किया है। उनके बूते ही आज कांग्रेस 15 साल के लंबे इंतजार के बाद सत्ता में लौटी है, इसलिए सिंधिया जैसे युवा, तेज तर्रार नेता के हाथो में प्रदेश की कमान सौंपी जाए। कांग्रेस ने सिंधिया के प्रति जनता के विश्वास पर ही ग्वालियर चबल में 32 में से 28 सीटों पर जीत हासिल की है, इसलिए भी सीएम पद पर उन्हीं का आधिकार बनता है। यदि ऐसा किया जाता है, तो कांग्रेस को केन्द्र सरकार के चुनाव में भी लाभ मिलने की उम्मीद है।

शिवपुरी की तरह ही राजधानी भोपाल में भी समर्थक सिंधिया को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए सिंधिया के समर्थकों ने आज भोपाल में हवन भी किया। आपको बता दें कि आज शाम साढ़े पांच बजे भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक है। जिसमें मुख्यमंत्री का नाम फाइनल होगा। उससे पहले समर्थक अपने-अपने तरीकों से खुद के नेता को सीएम बनाने की मांग बुलंद कर रहे हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com