Saturday , April 27 2024

छत्तीगसढ़ ने नागालैंड को 8-1 से हराया

futbal_03_02_2016बिलासपुर। 50 वीं डॉ. बीसी राय ट्रॉफी के चौथे दिन मेजबान छत्तीसगढ़ ने जीत का सिलसिला कायम रखा। नागालैंड के खिलाफ खेले गए एकतरफा मैच में मेजबान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1 के मुकाबले 8 गोल से जीत दर्ज की। इसमें हैटट्रिक गोल करने वाले सुनील को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

एनईआई स्टेडियम में दोपहर 1ः30 बजे खेले गए इस मैच में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने शुरुआत से अपना दबदबा कायम कर लिया था। छत्तीसगढ़ के लगातार प्रहार ने नागालैंड की रक्षा पंक्ति को पूरी तरह से धवस्त कर दिया। इसका फायदा पहले गोल के रूप में टीम को सुनील कुमार ने दिलाया। खेल के 30 वे मिनट में घनश्याम ने टीम के लिए दूसरा गोल किया। इसके ठीक बाद शिशिर ने तीसरा गोल किया। इस तरह पहले मध्यांतर में छत्तीसगढ़ ने 3 गोल से बढ़त बना ली। दूसरे मध्यांतर में भी छत्तीसगढ़ का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। खेल के 55 वें मिनट में आनंद ने चौथा गोल किया। इसके बाद सुनील ने लगातार टीम के लिए 5 वां, 6 वां और 7 वां गोल कर स्पर्धा की दूसरी हैटट्रिक जमाई। मैच के अंतिम समय में कप्तान चंद्र कुमार ने टीम के लिए 8 वां गोल किया। इस मैच में नागालैंड के खिलाड़ी मात्र 1 गोल कर पाए। इस प्रकार इस मैच में छत्तीसगढ़ को 8-0 से जीत मिली।

हरियाणा व तेलंगाना ने खेला ड्रा

मंगलवार सुबह 11 बजे पहला मैच हरियाणा और तेलंगाना के बीच खेला गया। इसमें दोनों टीम के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। पहले मध्यांतर में जबरदस्त खेल के बाद भी गोल रहित छूटा। मध्यांतर के बाद हरियाणा ने आक्रमक खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम का पहला गोल 60 वें मिनट में किया। लेकिन यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं ठीक पाई। तेलंगाना के स्ट्राइकर ने मिड फिल्डर से मिले पास को गोल तक पहुंचाने में सफल होते हुए मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद दोनों टीम कोई गोल न कर सकी। इस प्रकार यह मैच बराबरी पर छूटा।

त्रिपुरा ने जम्मू-कश्मीर को बराबरी पर रोका

मंगलवार को तीसरा मैच जम्मू-कश्मीर बनाम त्रिपुरा के बीच खेला गया। यह मैच स्पर्धा के चौथे दिन का सबसे रोमांचक रहा है। पहले मध्यांतर में जम्मू-कश्मीर 1 गोल करने में सफल हुई। वहीं दूसरे मध्यांतर के अंतिम में शानदार प्रदर्शन करते हुए त्रिपुरा ने 1 गोल कर मैच को बराबरी में लाकर छोड़ा।

आज के मुकाबले

दोपहर 1ः30 बजे अरुणाचल प्रदेश बनाम मणिपुर।

दोपहर 3 बजे गुजरात बनाम चंडीगढ़।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com