Friday , April 26 2024

झारखंड में पुलिस का नक्सलियों जैसा उत्पात, घर में घुस ग्रामीणों को पीटा

2016_7$largeimg226_Jul_2016_100848797हरिहरगंज : झारखंड में हरिहरगंज थाना क्षेत्र के खडगपुर में रविवार की रात नक्सली के नाम पर पुलिस ने ग्रामीणों की पिटाई कर दी. रात भर पुलिस ने गांव में तांडव मचाया. ग्रामीणों के अनुसार रविवार की रात करीब 10.30 बजे पुलिस गांव पहुंची और गांव के फंटूश कुमार के घर पहुंच कर खुद को नक्सली बताया और दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया. जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खोला गया तो पुलिस घर का दरवाजा तोड़ने लगे. भय के घर के सदस्यों ने दरवाजा खोल दिया.

दरवाजा खोलते हुए दर्जनों पुलिसकर्मी घर के अंदर घुस कर हथियार की मांग करने लगे. घरवालों ने बताया कि कोई हथियार नहीं है. घर की तलाशी लेने के दौरान बड़े बक्सों का ताला तोड़ कर सामान तितर-बितर कर दिया. फंटूश को पुलिस ने कहा कि बत बनाते हो, कहा रखा है हथियार, जबकि फंटूश मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है. आरोप है कि पुलिस घर में रखे सोलर बैटरी, सोल्डिंग आयरन, माेबाइल बैटरी सहित कई सामान अपने साथ लेते गये.

इसके बाद फंटूश को साथ लेकर सोना मेहता का घर खुलवाया और सोनू को खोजने लगे. नहीं मिलने पर सोनू के पिता रामेश्वर मेहता के साथ मारपीट की. सोनू के पिता को पुलिसवालों ने बेटे का बाहर भेज देने की चेतावनी दी. आरोप है कि पुलिसवालों ने कहा कि सोनू को बाहर नहीं भेजेंगे, तो ठीक नहीं होगा.

पुलिस ने फंटूश व रोहित को साथ ले गये और ढाब स्टैंड के पास धमकी देकर छोड़ दिया. घटना के बाद से गांव में दहशत है. गांव के सूर्यदेव प्रसाद मेहता, कमला देवी, निशा कुमारी, इंदु देवी आदि ने बताया कि पुलिस ने उनलोगों के साथ काफी बदसलूकी की है. पंचायत की मुखिया पुष्पा देवी, पंसस बिंदा देवी ने कहा कि मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे.

जिला से सीआरपीएफ की टीम आयी है, जो छापामारी अभियान चला रही है, वे इस अभियान में शामिल नहीं थे. लव कुमार सिंह, थाना प्रभारी, छतरपुर

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com