Friday , April 26 2024

पटना: गैंगवार पर खाली कर दी एके 47 की मैगजीन

Gang_War_03घटना में फौजी गैंग का कुख्यात प्रमोद पाण्डेय ढेर हो गया, जबकि सिपाही गैंग के शिवपूजन राय और हरेंद्र देव सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के दूसरे दिन सोमवार को भी इलाके में दहशत का आलम है। अनहोनी की आशंका से लोग सहमे हैं। इस बीच पुलिस देर रात तक एफआइआर को लेकर उलझन में रही।

बालू घाटों पर कब्जा के लिए टकराते अपराधी गैंग

पटना जिला के मनेर, बिहटा और कोईलवर की सीमा पर आमानाबाद दियारा का इलाका बालू खनन को लेकर जाना जाता है। बालू लदान की अनुमति मिलने के बाद इन दिनों गंगा और सोन नदी के घाटों पर अपराधियों का बोलबाला है। मनेर, बिहटा और कोईलवर की सीमा पर स्थित घाटों पर कब्जा को लेकर मनेर के सिपाही गैंग और कुख्यात फौजी गैंग में अक्सर हिंसक झड़पें होती रहती हैं।

सिपाही व फैाजी गैंग में जमकर हुई गोलीबारी

बताया जाता है कि रविवार को फौजी गैंग को जानकारी मिली कि सिपाही गैंग के गुर्गे पोकलेन से अमनाबाद के सामने सोन सोती पार कर बालू निकासी कर रहे हैं। इसके बाद फौजी गैंग ने वहां धावा बोल दिया। दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई। करीब डेढ़ घंटे तक एके-47, एसएलआर, राइफल आदि से गोलियां चलती रहीं। सूचना मिलने पर विलंब से पहुंची पुलिस को झाडिय़ों से प्रमोद की लाश मिली।

प्रमोद पर खाली कर दी पूरी मैगजीन

मारा गया प्रमोद कुख्यात फौजी गैंग का सदस्य था। वह बालू घाट पर वाहनों और नौका से वसूली करता था।

पुलिस को प्रमोद का शव छलनी हालत में मिला। एके-47 की पूरी मैगजीन प्रमोद के चेहरे और सीने में उतार दी गईं थीं। हत्या के बाद शव को झाडिय़ों में छुपाया गया। मौके से जिंदा कारतूस के अलावा खोखे, मैगजीन, बैरल साफ करने के उपकरण और बिंडोलिया भी बरामद हुए।

दानापुर में हो रहा घायलों का इलाज

घायल हरेंद्र देव और शिवपूजन सिपाही गैंग के गुर्गे बताए जा रहे हैं। दोनों को दानापुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एफआइआर को लेकर जिच

अमनाबाद का दियारा इलाका मनेर और बिहटा सहित भोजपुर के कोईलवर थाना क्षेत्र की सीमा पर बसा है। भाजपुर व पटना के सीमा विवाद के कारण देर रात तक गैंगवार की एफआइआर दर्ज नहीं हो सकी थी। शव तो बिहटा थाना पुलिस ने रख लिया गया, लेकिन एफआइआर को लेकर जिच बनी रही।

सीमा विवाद के कारण हो रहीं घटनाएं

गौरतलब है कि इस महीने तीन बार विवादित भूखंड पर बालू निकासी को लेकर ताबड़तोड़ फायरिंग हो चुकी है, परंतु सीमा विवाद के कारण ही पुलिस हिंसक झड़पों पर अंकुश नहीं लगा सकी। इसका परिणाम यह घटना है।

बोले सिटी एसपी

सिटी एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया कि बिहटा थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। भोजपुर पुलिस भी मौके पर पहुंची। घटनास्थल से भारी संख्या में एके-47 की गोलियां बरामद की गईं।

85 एकड़ को ले चल रहा विवाद

बिहटा प्रखंड के अमनाबाद निवासी और मनेर के सुअरमरवा गांव के बालू माफियाओं में 85 एकड़ रैय्यती जमीन को लेकर दो दशकों से विवाद चल रहा है। कुछ भूखंड का इलाकाई लोगों ने दाखिल-खारिज करवा लिया है। रसीद भी कट रही है। बताया जाता है कि इस जमीन के करीब एक फीट नीचे उच्च कोटी का बालू है, जिस पर माफिया नजर जमाए बैठे हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com