Friday , April 26 2024

सोनिया के रोड शो में लगा हुजूम 

unnamed (9)वाराणसी । कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के रोड शो में मंगलवार को आई भीड़ से कांग्रेस अपना दम दिखाने में सफल रही। बाबतपुर एअरपोर्ट से सर्किट हाउस तक लोगों का हुजूम लगा रहा। वर्षों बाद कांग्रेस जिन्दाबाद के नारे लगाने वाले उत्साहित दिख रहे थे। रोड शो जैसे-जैसे दूरी तय कर रही थी, लोगों का हुजूम वैसे-वैसे ही बढ़ता रहा। 

कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशान्त कुमार (पीके), प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित, पूर्व सासंद डाॅ. राजेश मिश्र, विधायक अजय राय, राजेशपति त्रिपाठी जैसे दिग्गजों ने यह दिखा दिया कि कांग्रेस में संजीवनी का संचार शुरू हो गया है। यह बात अलग है कि कांग्रेस को अल्पसंख्यकों के जिस तरह के समर्थन की उम्मीद थी वैसा नहीं हुआ।
बाबतपुर हवाईअड्डे से सर्किट हाउस के बीच की कुल 18 किलोमीटर का सफर तय करने में सोनिया के काफिले को एक घंटा 40 मिनट का समय लगा। अपरान्ह 12.54 पर सोनिया गांधी का वाहन सर्किट हाउस में पहुंचा। क्रीम कलर की साड़ी और गले में कांग्रेसी दुपट्टा डाले सोनिया गांधी का यहां वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित, पूर्व सासंद अनू टंडन, वरिष्ठ नेता गुलाम नवी आजाद, प्रमोद तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, सांसद और अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया, सलमान खुर्शीद, रीता बहुगुणा जोशी, जफर अली नकवी, डा. संजय सिंह, राजेशपति त्रिपाठी, पूर्व सांसद डा. राजेश मिश्र, विधायक अजय राय, जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।
कांग्रेस सेवादल के 21 कार्यकर्ताओं द्वारा गार्ड आफ आॅनर देने के बाद विश्राम करने चलीं गईं। फिर यह रोड शो कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क पहुंचा। बाबा साहेब भीम रव अंबेडकर की मूर्ति का पुष्पार्चन कर रोड शो आगे बढ़ा। कचहरी पहुंचते-पहुंचते काफिले में तकरीबन 30 हजार की भीड़ जुट गई। हालांकि इसके जैसे-जैसे रोड शो का कारवां आगे बढ़ता गया भीड़ की संख्या भी वैसे वैसे ही बढ़ती गई। एक अनुमान के मुताबिक मुस्लिम बाहुल क्षेत्र अलईपुर में तक पहुंचे काफिले का आंकड़ा पचास हजार को पार गया है।

समर्थकों संग विधायक ने बाइक से अगुवाई-
पिंडरा के विधायक अजय राय सैकड़ों बाइक सवार कांग्रेसियों के साथ बाबतपुर चैराहे पर मौजूद थे। यहां सोनिया का जोरदार स्वागत हुआ। पूरा क्षेत्र कांग्रेस जिन्दाबाद के नारों से गूंजने लगा।

पूर्व सांसद ने भी किया स्वागत-
पूर्व सांसद राजेश मिश्र की अगुवाई में तरना मोड़ पर हजारों कांग्रेसियों ने सोनिया का स्वागत किया। गाड़ी से हाथ हिलाकर सोनिया ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया और आगे बढ़ गईं। काफी संख्या में बाइकर काफिले का हिस्सा बने।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com