Friday , April 26 2024

अंडर-19 क्रिकेट टेस्ट : भारत-इंग्लैंड के बीच पहला मैच ड्रा

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच दो अंडर-19 क्रिकेट टेस्ट मैचों के श्रृंखला का पहला टेस्ट बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया।

चौथे दिन इंग्लैंड द्वारा दिये गये 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने दिन के खेल समाप्ति तक 8 विकेट पर 189 रन बनाये। दूसरी पारी में सुरेश लोकेश्वर ने भारत के लिए नाबाद 92 रन बनाये। 

इसके पहले आज सुबह इंग्लैंड ने 23 रन पर एक विकेट से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया जिससे इंग्लैंड की दूसरी पारी मात्र 167 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से ऑफ स्पिनर सिजोमन जोसेफ ने 6 विकेट लिये। इंग्लैंड की तरफ से जार्ज ब्रेटलेट ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 68 रन बनाये।

इस मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी 5 विकेट पर 501 रन बनाकर घोषित की थी। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने डेरेल फरेरो के शानदार शतक (117 रन) के अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 431 रन बनाकर घोषित कर दी। इस तरह मेहमान टीम को पहली पारी में 70 रनों की बढ़त मिली।

भारत की तरफ से पहली पारी में फरेरो के अलावा सौरभ सिंह 62 और कप्तान जोंटी सिद्धू 33 रन बनाकर आउट हुए। आर. ठाकुर ने 31 रनों का योगदान दिया। फिर फरेरो ने एक छोर संभालते हुए शानदार शतक जड़ा। सिजोमन जोसेफ ने निचले क्रम में नाबाद 62 रनों की पारी खेलकर भारत को 400 के पार लगाया। हेनरी ब्रुक्स, पैटर्सन व्हाइट, इयून वुड़्‌स ने 2-2 विकेट लिए।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com