Wednesday , May 8 2024

अब बर्डपुर का नाम होगा कपिलवस्तु, अधिसूचना जारी, लोगों में ख़ुशी

siसिद्धार्थनगर । बर्डपुर को कपिलवस्तु के नाम से अधिसूचना जारी होते ही बर्डपुर के क्षेत्र वासियों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है। लोग एक दुसरे को बधाई देने में लग गए है है।

बताते चलें कि 30 अक्टूबर 2013 को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कपिलवस्तु में सिद्धार्थ विश्वविद्द्यालय के शिलान्यास् के दौरान बर्डपुर को कपिलवस्तु के नाम से नगर पंचायत बनाने का घोषणा किया था।लेकिन 15 अक्टूबर 2016 को मुख्य मंत्री के पुनःकपिलवस्तु आगमन पर इस प्रकरण पर कोई चर्चा न किये जाने से लोगों में मायूसी छा गई थी

लेकिन नगर विकास विभाग की ओर से 25 नवम्बर 2016 को बर्डपुर को नगर विकास विभाग द्वारा कपिलवस्तु के नाम से नगर पंचायत गठन संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई जिससे क्षेत्र वाशियो में ख़ुशी का ठिकाना नहीं है ।और इसके साथ ही आपत्तियों एवं सुझाव मांगे गए है ।

नगर विकास विभाग की ओर से जारी अधिसूचना पर आपत्तियां एवं सुझाव नगर विकास विभाग को लिखित रूप से भेजना होगा। बताते चले कि विश्ववार्ता ने 17अक्टूबर2016 को ”कपिलवस्तु के नाम से नगर पंचायत की घोषणा न होने से जनता हुई मायूस” शीर्षक नाम से खबर भी पोर्टल पर चलाया था।जिस खबर के असर से बर्डपुर को कपिलवस्तु के नाम से नगर पंचायत की अधिसूचना जारी की गई।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com