Friday , April 26 2024

अब हत्या करने के और भी नये तरीके किये इज्जाद…

उत्तर प्रदेश में लचर कानून-व्यवस्था के चलते अपराध और अपराधी क्रूरता की ओर बढ़ चले हैं। अनायास होने वाले अपराधों के लिए क्रूर और सुनियोजित तरीके अपनाए जा रहे हैं। अभी दो दिन पहले मेरठ में पेट में सीएनजी भरकर हत्या की गई थी और अब लगभग वैसे ही हापुड़ में हत्या की एक वारदात को अंजाम दिया गया। हापुड़ के यूपीएसआइडीसी क्षेत्र स्थित एक ग्लास फैक्ट्री में मंगलवार रात काम कर रहे युवक ने दूसरे युवक के पेट में प्रेशर मशीन से हवा भरकर मौत के मुंह में झोंक दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित फरार हो गया है। उल्लेखनीय है कि मेरठ में बीते रविवार को सीएनजी पंप पर दस रुपये को लेकर विवाद में एक चालक के पेट में सीएनजी भरकर उसकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद हंगाम होने पर पुलिस ने कुछ लिखापढ़ी आगे बढ़ाई लेकिन किसी हद तक मामला रफा-दफा होने के आसार नजर आने लगे तो कथित अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए।

प्रेशर मशीन से भरी हवा

हापुड़ में हत्या का मामला चौंकाने वाला है। बुलंदशहर के गांव कल्याणपुर निवासी बीस वर्षीय नदीम एक ग्लास फैक्ट्री में काम करता है। उसके साथ ही बुलंदशहर के अमरगढ़ निवासी अंचल पुत्र नन्हे भी काम करता था। दोनों में आपस में दोस्त बताए गए। मंगलवार शाम को अंचल काम कर रहा था। निकट ही नदीम भी अपने काम में व्यस्त था। इसी बीच अंचल को मजाक सूझा उसने प्रेशर मशीन से निकलने वाली हवा के पाइप से नदीम के पेट में हवा भर दी। जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक के पिता आस मोहम्मद का कहना है कि नदीम बेहतर कार्य करता था तो कंपनी वाले उसे अधिक चाहते थे। इसलिए अंचल उससे रंजिश मानता था। इसी रंजिश के तहत उसकी हत्या की गई है। 

मेरठ में पेट में भरी सीएनजी

मेरठ के हापुड़ रोड स्थित सीएनजी पंप पर दस रुपये को लेकर ऑटो चालक और सेल्समैन के बीच विवाद होने पर पंप कर्मियों ने ऑटो चालक की हत्या कर दी थी। घटना से गुस्साए लोगों ने हापुड़ रोड पर जाम लगाकर पंप पर तोडफ़ोड़ की कोशिश की थी। पुलिस ने मैनेजर सहित 7-8 सेल्समैन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया था। लोहियानगर निवासी सिराज पुत्र नसीरूद्दीन ने बताया कि रविवार को उनका बेटा इनाम (25) ऑटो में सीएनजी भरवाने के लिए हापुड़ रोड स्थित गेल सीएनजी पंप पर पहुंचा। गैस भरने को लेकर उनके बेटे ने सेल्समैन पर दस रुपये की अवैध वसूली का आरोप लगाया। इसके बाद पंप के सेल्समैन एकत्र होकर घटना को अंजाम दिया। तोडफ़ोड़ और हंगामे की सूचना पर पुलिस ने मामला संभाला। एक प्लाटून पीएसी भी बुलानी पड़ी थी।

हार्टअटैक से हुई मौत

पंप प्रबंधक सोनू राणा के मुताबिक ऑटो चालक को हार्टअटैक आया था। उसके मुंह से झाग निकल रहे थे। वह जैसे ही आटो के ऊपर गिरा तो उसके शरीर से खून बहने लगा। परिजनों द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। उधर, पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, एक युवक परेशान सा दिख रहा है। एक कर्मचारी उसे सहारा देकर चारपाई तक ले गया। वहां भी वह तड़प रहा है। इसके बाद युवक को इलाज के लिए ले जाते हुए एक कर्मचारी दिखाई दे रहा है। पोस्टमार्टम के बाद दोबारा लगाया जाम पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने सड़क पर शव रखकर फिर से जाम लगा दिया और मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद की मांग की। सीओ किठौर चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि सीएनजी पंप पर लगी सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर कब्जे में ले ली गई है। मैनेजर सहित 7-8 सेल्समैन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com