Saturday , April 27 2024

आतंकवाद किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं : राजनाथ

06 SURESH-2लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश आतंकवाद को बढ़ावा देकर उसे पाल रहा है जिसे भारत कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को लेकर जब भी पड़ोसी देश ने सबूत मांगा हमने पुख्ता सबूत भी दिए लेकिन बावजूद इसके पड़ोसी देश में कोई फर्क नहीं आ रहा है।

यह बात केंद्रीय गृहमंत्री ने जानकीपुरम में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भारत का बच्चा-बच्चा अर्थव्यवस्था के बारे में जानता है कि विश्व में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था हमारे देश की है। भारत की गणना विकासशील देशों में की जाती है। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का सर ऊंचा करने की कोशिश मोदी सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि आप क्या सुनना चाहते हैं पर क्षमा करिये जो सुनना चाहते हैं वह सुनाऊंगा नहीं। जो मुझे बोलना था वह मैं इस्लामाबाद में बोल चुका और अब बार-बार बोलना नहीं चाहता। संसद के दोनों सदनों में मैंने कहा है कि भारत पड़ोसी देशों से अच्छे संबंध बनाने की ईमानदारी कोशिश कर रहा है लेकिन यह पड़ोसी देश आतंकवाद के मुद्दे पर मानने को तैयार नहीं है। पाकिस्तान में जो कुछ मेरे द्वारा कहा गया भारत के दोनों सदनों में उसे जमकर समर्थन प्राप्त हुआ है। मैं ऐसा कोई कार्य नहीं करूंगा जिससे हमारे देश का सर झुक जाए।

इस मौके पर पूर्व सांसद लालजी टंडन ने कहा कि एनडीए सरकार विकास की नीतियां अपनाए हुए हैं। देश में सबसे तेजी से विकास हो रहा है। केंद्र सरकार का ध्यान विकास कार्यों पर केन्द्रित हैं जो भी कार्य मौजूदा समय में हो रहा हैं उसका 60 फीसदी पैसा केंद्र  सरकार से आता है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के समय शहीद पथ न बना होता तो लखनऊ की दशा क्या होती यह आप सोच सकते हैं। अगर यूपी में बीजेपी की सरकार होती तो आज यूपी आगे दौड़ रही होती, वर्तमान समय में यूपी का बुरा हाल है। कार्यकर्ता सम्मेलन में महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, वरिष्ठ नेता डा. नीरज बोरा समेत कई नेताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह का मार्ल्यापण कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन नगर महामंत्री त्रिलोक अधिकारी ने किया। महानगर के मीडिया प्रभारी अवधेश गुप्ता ने बताया कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह गोमतीनगर सीएमएस स्कूल में अधिवक्ता परिषद, उत्तर प्रदेश रजक जयंती वर्ष पर तथा ठाकुरगंज में इब्राहिम मार्केट में ईद मिलन समारोह में शामिल हुए।

जनप्रतिनिधि हूं अतिथि नहीं : राजनाथ

राजनाथ सिंह ने चुटीले अंदाज में कहा कि मुझे बार-बार अतिथि कहकर सम्बोधित किया जा रहा है। मैं आपका जनप्रतिनिधि हूँ अतिथि नहीं हो सकता। आपने मुझे अपना मानकर ही चुना है जिसे आपने अपना माना वह अतिथि कैसे हो सकता है।  मैं जिस पद पर हूं उसका निर्वाह करने के लिए मुझे दिल्ली में रहना पड़ता है महीने में एक-दो दिन के लिए अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ आता हूं और ढाई दिन रूकता हूं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com