Friday , April 26 2024

इलाहाबाद: सुस्त काम होने पर भड़के मंडलायुक्त

कुंभ का काम सुस्त होने पर मंडलायुक्त डॉ. आशीष गोयल ने नाराजगी व्यक्त की। अधिकारियों को चेतावनी देते हुए काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त बुधवार को गाधी सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने फ्लाई ओवरों, आरयूबी और एनएचएआइ का काम तेज करने का निर्देश दिया। पाइपलाइन की शिफ्टिंग में ढिलाई के लिए जल निगम के अधीक्षण अभियंता तथा नगर निगम की एक परियोजना पीछे चलने पर उसके मुख्य अभियंता एवं कार्यदायी संस्था सीएनडीएस के परियोजना प्रबंधक को कड़ी चेतवानी दी।

मंडलायुक्त ने कड़े शब्दों में कहा कि हर काम जून महीने में पूरा होना चाहिए। डॉ. गोयल ने सिविल इंक्लेव से वाणिज्यिक उड़ानें शीघ्र प्रारंभ कराने की तिथि लक्ष्य के अनुरूप निर्धारित करने को कहा। कुंभ तक क्रूज सेवाएं संचालित करने के लिए जलमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से उनकी कार्ययोजना तथा प्रगति की जानकारी ली। जिन घाटों से इस सेवा का संचालन होना है, वहां लोक निर्माण विभाग को एप्रोच रोड विकसित करने का निर्देश दिया। घाटों पर सुंदर और व्यवस्थित जेटी का निर्माण करने के लिए जल मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया। वहीं खाद्य सामग्री की जांच के लिए कुंभ मेला में फूड इंस्पेक्टरों की तैनाती के लिए शासन को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया। बच्चों से कहीं काम न लिया जाए उसके लिए श्रम विभाग को नजर रखने को कहा।

पौधरोपण पर दिया जोर

मंडलायुक्त डॉ. आशीष गोयल ने बख्शी बाध, सलोरी आदि एसटीपी की साइटों पर खाली जमीन पर पौधरोपण करने का निर्देश दिया। कहा कि खाली स्थान को सुंदर पार्क के रूप में विकसित किया जाए। मंडलायुक्त ने बख्शी बाध, संगम क्षेत्र में सफाई अभियान चलाने पर जोर दिया। 

बारह माधव के विकास पर जोर

मंडलायुक्त डॉ. आशीष गोयल ने बारह माधव मंदिर तथा पंचकोसी परिक्रमा के मार्गो में आने वाले क्षेत्रों के विकास पर जोर दिया। कहा कि जिस प्रकार खुशरोबाग के लिए दीवारों की मरम्मत एवं सुंदरीकरण एडीए द्वारा चयनित एजेंसी कर रही है। इसी प्रकार किले की दीवार की सफाई तथा मरम्मत करायी जाएगी। भारद्वाज पार्क के विकास को एक्टिविटी चार्ट बनाकर समयबद्ध रूप से पूरा करने का निर्देश दिया। मेला क्षेत्र में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर आधारित पोस्टर लगाने का निर्देश दिया। बख्शी बाध व उसके पास लगने वाली सब्जी मंडी को व्यवस्थित करने पर जोर दिया। नगर में यातायात साधनों के आधुनिक विकास के लिए ओला और ऊबर टैक्सी की सेवा बढ़ाने का निर्देश दिया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com