Saturday , April 27 2024

इस कारण महिलाएं रखती हैं दो पुरुषों से संबंध

हम हमेशा ही लड़को के बारे में कहते हैं कि वे गर्लफ्रेंड होने के बावजूद भी दूसरी लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में रहते हैं. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी की इस मामले में लड़कियां लड़कों से पीछे नहीं हैं. हाल ही में हुए एक शोध में कई रोचक तथ्य सामने आये हैं जिन्हें जानने के बाद आपके होश उड़ जायेंगे. बता दें इसके लिए शोध किया गया और उस शोध में चार ग्रुप बनाए गये. जिनमे कई जानकरियां सामने आई.

पहले ग्रुप के लोगों का मानना था कि लड़कियां एक समय में एक से ज्यादा लोगों के साथ रिलेशनशिप में इसलिए रहती हैं क्योंकि वो अपने आपको सुरक्षित रखना चाहती हैं. लड़कियों के लिए सुरक्षा की नज़ारोंब से किसी एक इंसान पर भरोसा करना मश्किल होता है. कई बार देखा गया है कि लड़कियां रिलेशनशिप में होती हैं लेकिन अपने पार्टनर पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर पाती. इसी वजह से वह ऐसा कदम उठाती हैं जिससे उन्हें एक सच्चा और विश्वास करने वाला पार्टनर मिल जाए.

दूसरे ग्रुप के लोगो से पूछा गया तो, उसमें से ज्यादातर लड़कों का मानना था कि लड़कियों को इस बात का ओवरकॉन्फिडेंस होता है कि वह एक से ज्यादा बॉयफ्रेंड आसानी से बना सकती हैं.

वहीं तीसरे ग्रुप ने कहा की लड़कियां अपने रिलेशनशिप को लेकर गंभीर तो होती हैं, लेकिन वो अपनी सभी इच्छाओं को और अपनी उम्मीदों को अपने बॉयफ्रेंड पर अकेले नहीं थोपना नहीं चाहती. इसलिए वो एक से ज्यादा बॉयफ्रैंड्स बनाती हैं.

चौथे ग्रुप का मानना है कि ऐसा एक कारण बॉयफ्रेंड का उनके साथ गलत व्यवहार करना भी होता है और वह मजबूर होकर ये कदम उठाती हैं. अधिकांश लोगों का एक ही कहना है कि एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड की सारी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com